दिल्ली

delhi

2 KG टमाटर के लिए दो नाबालिगों को रखा 'गिरवी', जानिए क्या है पूरा मामला

By

Published : Jul 30, 2023, 12:53 PM IST

ओडिशा के कटक में एक शख्स ने दो किलो टमाटर के लिए दो नाबालिगों को सब्जी की दुकान पर गिरवी रख दिया. दोनों नाबालिगों को इस बात की भनक तक नहीं लगी. करीब दो घंटे बाद जब दुकानदार ने नाबालिगों के पूछताछ शुरू की, तब यह सच्चाई सामने आई. पढ़ें पूरी खबर...

tomatoes
ओडिशा

कटक:देशभर में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. टमाटर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के बाद तरह-तरह की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा घटना ओडिशा के कटक में सामने आई है. यहां पर एक शख्स ने दो किलो टमाटर के लिए दो नाबालिगों को एक सब्जी विक्रेता के यहां गिरवी (pledged) रख दिया. सब्जी विक्रेता ने भी दोनों बच्चों को करीब दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा. यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल, कटक में दो किलो टमाटर के लिए दो नाबालिगों को करीब दो घंटे तक बंधक बना कर रखा गया. यह घटना कटक के छत्र बाजार इलाके की है. नाबालिगों ने बताया कि एक शख्स उन्हें भुवनेश्वर से वॉशिंग मशीन को कहीं और शिफ्ट करने के लिए उन्हें 300 रुपये में लेकर आया था. उसके बाद वह शख्स टमाकर की दुकान पर गया और वहां पर 10 किलो टमाटर खरीदने की बात कही.

बाद में उस शख्स ने छत्र बाजार की दुकान से दो किलो टमाटर खरीदे और कहा कि वह पैला लाना भूल गया है. उसने दोनों नाबालिगों को सुरक्षा के तौर पर सब्जी विक्रेता के यहां छोड़ दिया और कहा कि वह कुछ देर में पैसे लेकर आ रहा है. उसके बाद वह शख्स दो किलो टमाटर लेकर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें-

काफी देर तक जब शख्स नहीं आया तो दुकानदार ने दोनों नाबालिगों से पूछताछ शुरू की. पता चला कि वह दोनों लड़के उसका नाम तक नहीं जानते. नाबालिगों का आरोप है कि वह शख्स उन दोनों को फ्रिज उठाने के लिए भुवनेश्वर से तीन सौ रुपये देने की बात कहकर लाया था. नाबालिगों ने कहा कि वे उस व्यक्ति को न तो जानते हैं और न ही पहचानते हैं? पुलिस ने स्पष्ट किया कि व्यवसायियों ने थाने में शिकायत नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details