दिल्ली

delhi

Uttarkhand Assembly Election 2022 : सुरजेवाला बोले छद्म राष्ट्रवाद का खेल कर रही बीजेपी, चीन ने अरुणाचल में बसा दिया गांव

By

Published : Feb 8, 2022, 8:44 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार को चीन के मुद्दे पर जमकर घेरा. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2020 (Uttarkhand Assembly Election 2022) को लेकर अल्मोड़ा आए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा छद्म राष्ट्रवाद का खेल कर रही है. इस कारण इन्होंने आज भारत के भू-भाग और उसकी अखंडता को खतरे में डाल दिया है. चीन ने अरुणाचल में गांव बसा दिया है.

Randeep Surjewala
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

अल्मोड़ा:कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला अल्मोड़ा दौरे पर हैं. अल्मोड़ा पहुंचे सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की मोदी सरकार ने आज देश का बंटाधार कर दिया है. देश में जहां महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, वहीं खुद को राष्ट्रवादी कहने वाली सरकार में चीन लगातार भारत की सीमाओं पर कब्जा कर अपनी विस्तारवादी नीति पर काम कर रहा है.

कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने अल्मोड़ा में प्रेस वार्ता कर कहा कि बीजेपी की केंद्र और राज्य की सरकारें पूरी तरह से असफल सरकारें हैं. देश में आज आम जनता का जीना मुहाल है. चीन लगातार लद्दाख समेत अन्य सीमाओं पर घुसपैठ कर रहा है. अरुणाचल प्रदेश में तो चीन ने गांव तक बसा दिया है, लेकिन मोदी और राजनाथ सिंह ने इस बारे में चुप्पी साध रखी है. उल्टा पीएम मोदी ने विगत वर्ष इस मामले को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक में यह कह दिया कि न कोई आया और न किसी ने घुसपैठ की.

पढ़ें: ममता का यूपी में अखिलेश का साथ, क्या 2024 लोकसभा चुनाव की जमीन तैयार कर रहीं?

उन्होंने कहा कि अगर किसी ने घुसपैठ नहीं की तो अब तक चीन के साथ भारत सरकार की 14 दौर की वार्ताएं क्यों हुई हैं? सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा छद्म राष्ट्रवाद का खेल कर रही है. इस कारण इन्होंने आज भारत के भू-भाग और उसकी अखंडता को खतरे में डाल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details