दिल्ली

delhi

हिमाचल विधानसभा चुनाव: आज आएगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट, जारी हो सकती है सभी 68 सीटों की सूची

By

Published : Oct 17, 2022, 9:59 AM IST

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस नेताओं की नाराजगी और विरोध के बीच रविवार देर रात को टिकटों के आवंटन को टाल दिया गया. अब आज एक साथ 68 सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी. (himachal congress candidates list) (Himachal Assembly Election 2022)

himachal congress candidates list
हिमाचल कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट.

शिमला:हिमाचलविधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में टिकटों को लेकर घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस द्वारा रविवार को 57 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी करने का ऐलान किया गया था, बाकायदा इसके लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने मीडिया से जानकारी भी साझा की थी. लेकिन युवा कांग्रेस और अन्य नेताओं के विरोध के बाद रविवार को कांग्रेस ने सूची होल्ड पर डाल दी. आज सभी 68 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करने की बात कही है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि, रविवार को कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई. कांग्रेस सोमवार को एक साथ सभी 68 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करेगी. हालांकि कांग्रेस के कई नेता आज सूची का इंतजार कर रहे थे. (himachal congress candidates list) (Himachal Assembly Election 2022)

बता दें कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार को दिल्ली में बैठक हुई थी जिसमें 57 उम्मीदवार तय कर दिए थे और इसकी सूची रविवार को जारी करने की बात कही गई थी. लेकिन कई नेताओं और युवा कांग्रेस में विरोध के स्वर उठने से रविवार को सूची जारी नहीं (congress candidate list hp) की गई. कई सीटों पर टिकट के लिए विरोध शुरू हो गया है. वहीं, पूर्व विधायक सुभाष मगलेट ने आजाद चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है. वहीं, दूसरी ओर प्रदेश में आज से नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है, लेकिन अभी तक भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

ये भी पढ़ें:प्रतिभा सिंह और बेटे विक्रमादित्य सिंह की बढ़ेगी सुरक्षा, चुनाव आयोग ने डीजीपी को दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details