दिल्ली

delhi

Congress protest outside Raipur ED office: कांग्रेस का ईडी दफ्तर के बाहर विरोध, देशभक्ति गानों के जरिए बोला हमला !

By

Published : Mar 1, 2023, 10:16 PM IST

कांग्रेस की तरफ से ईडी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने रायपुर के ईडी कार्यालय के पास देशभक्ति गीत बजाकर विरोध प्रदर्शन किया. ED action on Congress leaders

Congress protest outside Raipur ED office
ईडी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन

रायपुर: रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रही है. बुधवार को रायपुर जिला कांग्रेस की तरफ से टिकरापारा स्थित ईडी कार्यालय का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं इस बार कांग्रेसियों ने प्रदर्शन का एक नया तरीका अपनाया. कार्यकर्ताओ ने ईडी दफ्तर के बाहर बड़े-बड़े साउंडबॉक्स लगाकर तेज आवाज में देशभक्ति गीत बजाया और प्रदर्शन किया.

ईडी दफ्तर के सामने कांग्रेस नेताओं ने फेंकी चूड़ियां: विरोध करते हुए कांग्रेस नेताओं ने ईडी दफ्तर के सामने देशभक्ति गानों को बजाया उसके बाद वहां पर डांस किया. इस बीच कई महिला कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर चूड़ियां फेंकी और अपना विरोध दर्ज कराया. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ईडी के बेजा इस्तेमाल का आरोप लगाया.



कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना:कांग्रेस का कहना है कि छत्तीसगढ़ में ऐसे कई मामले हैं जिसमें भ्रष्टाचार हुआ है. घोटाला हुआ है. यह डॉक्टर रमन सिंह की सरकार के दौरान के घोटाले हैं. लेकिन उन पर ईडी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. सिर्फ कांग्रेसियों को टारगेट कर परेशान करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार के शासनकाल में छत्तीसगढ़ के घोटालों में ईडी कार्रवाई की बात कही है.

कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम:कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर ईडी दफ्तर के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे. ईडी दफ्तर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था. दफ्तर के नीचे बैरिकेट्स लगाकर पूरे रास्ते को बंद कर दिया गया था. साथ ही परिसर के मुख्य द्वार पर भी ताला जड़ दिया गया था. जिससे यह प्रदर्शनकारी ईडी दफ्तर के अंदर न जा सके.

कांग्रेस अधिवेशन से पहले ईडी ने मारा था छापा: कांग्रेस अधिवेशन से पहले रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई शहरों में ईडी ने कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई में कांग्रेसी नेताओं पर छापेमार एक्शन शामिल था. ये वह नेता थे. जो कांग्रेस अधिवेशन में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे थे. इस रेड के बाद से लगातार कांग्रेस मोदी सरकार पर राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई का आरोप लगा रही है. मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा रही है. इसलिए कांग्रेस लगातार मोदी सरकार और ईडी के खिलाफ विरोध कर रही है.


मार्च और अप्रैल में भी होगा कांग्रेस का प्रदर्शन:कांग्रेस ने आगे आने वाले दिनों में मोदी सरकार और ईडी के खिलाफ प्रदर्शन की नई रणनीति बनाई है. 6 मार्च को और अप्रैल महीने में भी कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है. इसके तहत सभी जिला मुख्यालयों में रैली निकालकर प्रदर्शन किया जाएगा. साथ ही देश के सभी राज्यों की राजधानी में भी रैली का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ED raid in CG congress leaders: ईडी छापे पर कांग्रेस का आरोप, महाधिवेशन की जिम्मेदारी जिन नेताओं पर उन्हें बनाया गया निशाना

विरोध प्रदर्शन की रणनीति का कांग्रेस ने किया खुलासा: कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 6 मार्च को ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा. इसमें अदाणी के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार और ईडी को घेरेगी. कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी एक साथ एलआईसी और एसबीआई कार्यालय का घेराव करेंगे. 10 मार्च को केंद्र को कांग्रेस घेरने का काम करेगी. इसमें एलआईसी और एसबीआई के पैसों के गलत इस्तेमाल का मुद्दा कांग्रेस उठाएगी. छत्तीसगढ़ में भी सभी जिलों में प्रदर्शन किया जाएगा. 13 मार्च को राजभवन का घेराव किया जाएगा जिसमें पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मंत्री विधायक सांसद सहित बड़े नेता शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details