दिल्ली

delhi

congress president election : अभी भी रेस में बने हैं गहलोत, पर राहुल की पसंद कोई और

By

Published : Sep 27, 2022, 6:30 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शशि थरूर के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि अशोक गहलोत अभी भी रेस में बने हुए हैं. मीडिया के हवाले से यह भी खबर आ रही है कि गहलोत सोनिया गांधी से मिल सकते हैं.

Mallikarjun kharge
मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली : राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए शीर्ष पसंद माना जा रहा है, लेकिन खेल अभी भी जारी है और कांग्रेस सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि नेताओं को गुरुवार को नामांकन के लिए बुलाया गया है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभी दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं और कुमारी शैलजा का नाम भी विचाराधीन है, जबकि राहुल गांधी की पसंद के.सी. वेणुगोपाल हैं.

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से नामांकन पत्र लिया है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह नामांकन दाखिल करेंगे या नहीं. अपनी ओर से बंसल ने कहा कि वह केवल एक प्रस्तावक हैं, उम्मीदवार नहीं. सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, अब तक (शशि) थरूर और पवन बंसल ने सीईए से नामांकन फॉर्म लिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, जिनका नाम भी सामने आया, उन्होंने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, उन्होंने कहा कि वह पार्टी प्रमुख नहीं बनना चाहते हैं और मध्य प्रदेश में पार्टी के लिए काम करना जारी रखना चाहते हैं.

राजस्थान में बढ़ते ड्रामे ने कांग्रेस नेतृत्व को पार्टी के शीर्ष पद के लिए एक योजना बी के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है, जिसके लिए गहलोत को एक दावेदार के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि, उनके वफादार विधायकों द्वारा खुली अवहेलना ने समीकरण बदल दिया है. चुनावी प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही समय खत्म होता जा रहा है और 30 सितंबर को नामांकन का आखिरी दिन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details