दिल्ली

delhi

सिर्फ कांग्रेस गरीबों, मध्यम वर्गीय परिवारों के कल्याण के लिए काम करती है : राहुल गांधी

By

Published : May 8, 2022, 1:02 PM IST

Congress only works for welfare of poor, middle class families: Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर रविवार को सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा कि केवल उन्हीं की पार्टी गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों की भलाई के लिए काम करती है.

नई दिल्ली :कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर रविवार को सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा कि केवल उन्हीं की पार्टी गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों की भलाई के लिए काम करती है. गौरतलब है कि शनिवार को रसोई गैस के दाम प्रति सिलेंडर 50 रुपये तक बढ़ गए, जो बीते छह हफ्तों से अधिक समय में कीमतों में दूसरी वृद्धि है. राहुल ने एक ट्वीट में घरेलू सिलेंडर के दामों की तुलना की. उन्होंने बताया कि 2014 में कांग्रेस नीत सरकार में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 827 रुपये की सब्सिडी के साथ 410 रुपये थी, जबकि 2022 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार के तहत इसकी कीमत 999 रुपए से अधिक है और ‘सब्सिडी’ भी ‘शून्य’ है.

पढ़ें : एलपीजी पर राजनीति गर्म, कांग्रेस बोली- बढ़े दाम वापस हों, कीमत 2014 के स्तर पर लाई जाए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि तब के दो सिलेंडर की कीमत के बराबर आज एक सिलेंडर की कीमत है. केवल कांग्रेस गरीब और मध्यम वर्गीय भारतीय परिवारों की भलाई के लिए काम करती है. यह हमारी आर्थिक नीति का मूल है. शनिवार को सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के बाद राहुल ने कहा था कि करोड़ों भारतीय परिवार ‘अत्यधिक महंगाई’, बेरोजगारी और ‘खराब शासन’ के खिलाफ मुश्किल जंग लड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details