दिल्ली

delhi

गहलोत के बाद अब पायलट की बारी, सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे दिल्ली

By

Published : Nov 12, 2021, 9:58 AM IST

राजस्थान मंत्रिमंडल और संगठन विस्तार को लेकर दिल्ली में सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मंथन हुआ है. इस बीच सचिन पायलट भी सक्रिय हो गए हैं. पायलट शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

गहलोत
गहलोत

जयपुर : राजस्थान में सियासी हालात हर पल बदल रहे हैं. दिल्ली में राजस्थान सीएम (Rajasthan CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बीच मुलाकात के बाद माना जाने लगा था कि कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर समीकरण गहलोत के अनुकूल हो गए हैं. लेकिन, अब इस मामले में सचिन पायलट भी सक्रिय हो गए हैं. पायलट शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

बताया जा रहा है कि पायलट दोपहर में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. राजनीतिक सूत्रों की मानें तो पायलट भी सोनिया गांधी के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे. पायलट गुरुवार शाम को दौसा जिले में दौरा पूरा करने के बाद दिल्ली पहुंच गए हैं. कहा जा रहा है कि अब मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों के साथ ही राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट नहीं होने को लेकर भी अपनी बात कांग्रेस अध्यक्ष के सामने रखेंगे.

पढ़ें :राजस्थान में बजरी खनन की इजाजत, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

इन मुद्दों पर हो सकती है बात

पायलट शुक्रवार के दोपहर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. कहा जा रहा है कि सचिन पायलट की आगे की भूमिका को लेकर भी सोनिया गांधी से उनकी चर्चा हो सकती है. पायलट को राजस्थान में ही किसी भूमिका में रखा जाएगा या फिर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से कोई जिम्मेदारी उन्हें राष्ट्रीय कांग्रेस में दी जाएगी.

इसके साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों में पायलट कैंप के किन नेताओं को शामिल किया जाए, इस पर भी पायलट अपनी बात रख सकते हैं. कहा जा रहा है कि सचिन पायलट अब विश्वेंद्र सिंह को मंत्री बनाने के पक्ष में नहीं है. ऐसे में वह सोनिया गांधी के सामने यह बात रख सकते हैं कि उनके कैंप से जिन विधायकों को मंत्रिमंडल में लिया जाए उनके नाम वह खुद तय करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details