दिल्ली

delhi

केदारनाथ में राहुल गांधी ने किए बाबा के दर्शन, तीर्थ पुरोहितों से लेकर यात्रियों की सुनी समस्याएं

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 5, 2023, 12:33 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 9:59 PM IST

Congress Leader Rahul Gandhi कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज बाबा केदार दर पर पहुंचे. जहां उन्होंने शाम के समय बाबा केदार के दर्शन किए. खास ये रही कि उन्होंने दर्शन के लिए लाइन में लगे तीर्थ यात्रियों को चाय भी पिलाई. Rahul Gandhi Kedarnath Visit

Rahul Gandhi Kedarnath Visit
राहुल गांधी केदारनाथ दौरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे केदारनाथ धाम

देहरादून (उत्तराखंड): कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज से उत्तराखंड दौरे पर हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. जहां उन्होंने मंदिर परिसर से ही बाबा केदार के दर्शन किए. वहीं, केदारनाथ में राहुल गांधी की एक झलक देखने के लिए श्रद्धालु काफी उत्साहित दिखाई दिए. उधर, राहुल गांधी के दौरे को लेकर केदारनाथ धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

केदारनाथ में राहुल गांधी

जौलीग्रांट से हेलीकॉप्टर से पहुंचे केदारनाथ धाम: बता दें कि राहुल गांधी आज दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जिसके बाद राहुल गांधी हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ पहुंचे. खास बात ये रही कि राहुल गांधी वीआईपी हेलीपैड पर ना उतरकर आम यात्रियों वाले हेलीपैड पर पहुंचे. यहां से करीब आधा किमी मंदिर तक वे पैदल ही गए. उन्होंने बाहर से ही केदारनाथ के दर्शन किए और मंदिर की परिक्रमा कर सीधे होटल चले गए.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी कल भी धाम में रहेंगे और मंगलवार को वापस जाएंगे. वहीं, राहुल गांधी के केदारनाथ दौरे को पूरी तरह से निजी रखा गया है. इस दौरान राहुल गांधी के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कोई कार्यक्रम तय नहीं है. राहुल गांधी की केदारनाथ धाम यात्रा निजी और आध्यात्मिक यात्रा मानी जा रही है. जिसे लेकर एआईसीसी या राहुल गांधी के ऑफिस से कोई कार्यक्रम भी जारी नहीं किया है.
ये भी पढ़ेंःराहुल गांधी हरिद्वार में हर की पैड़ी में गंगा आरती में हुए शामिल, देखें वीडियो

इससे पहले राहुल गांधी पैदल पहुंचे थे बाबा के धाम:गौर हो कि इससे पहले भी राहुल गांधी इसी तरह से अचानक अमृतसर स्वर्ण मंदिर में पहुंचे थे, जहां उन्होंने तीन दिन रहकर सेवा कार्य में भी हाथ बंटाया था. इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले साल 2015 में केदारनाथ धाम पहुंचे थे. इस दौरान राहुल गांधी पैदल मार्ग से धाम पहुंचे थे. उन्होंने तब तत्कालीन हरीश रावत सरकार में पैदल यात्रा कर केदारनाथ की सुरक्षित यात्रा का संदेश दिया था.

राहुल गांधी ने किए बाबा केदार के दर्शन

केदारनाथ में राहुल गांधी के सामने लोगों ने लगाए पीएम मोदी और जय श्री राम के नारेः कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हेलीपैड पर तीर्थ पुरोहित समाज की ओर से स्वागत किया गया. राहुल गांधी दोपहर एक बजे के आसपास हेलीपैड पर पहुंचे थे. यहां से कुछ लोगों से बात करते हुए वे सीधे मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने बाहर से बाबा केदार के दर्शन किए. इससे पहले मंदिर आते समय रास्ते और मंदिर पहुंचे पर जब लाइन में लगे भक्तों ने राहुल गांधी को देखा तो उन्होंने पीएम मोदी और जय श्री राम के नारे लगाए.

राहुल गांधी ने लिया सायं कालीन आरती में भागःकेदारनाथ धाम पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सायं कालीन आरती में भाग लिया. एक घंटे तक मंदिर के भीतर आरती में भाग लेने के बाद राहुल गांधी बाहर आए और उन्होंने तीर्थ यात्रियों से मुलाकात की. उन्होंने तीर्थ यात्रियों से धाम में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही धाम हो रही दिक्कतों से भी रूबरू हुए. उन्होंने लाइन में लगे तीर्थ यात्रियों को चाय भी पिलाई.

Last Updated :Nov 5, 2023, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details