दिल्ली

delhi

केदारनाथ में 'चायवाला' बने राहुल गांधी, तीर्थ यात्रियों संग ली चाय की चुस्की

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 5, 2023, 10:21 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 10:58 PM IST

Rahul Gandhi Serve Tea to Pilgrims in Kedarnath कांग्रेस नेता राहुल गांधी के केदारनाथ धाम पहुंचने पर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हो रही है, लेकिन वे रानीतिक बयान से बच रहे हैं. इतना ही नहीं राहुल गांधी अपने पक्ष में लगाए जा रहे नारों से बच रहे हैं, लेकिन इसके इतर उनकी सादगी भी देखने को मिल रही है. जहां वे तीर्थ यात्रियों को चाय परोसते दिखे और उनकी यात्रा से जुड़ी समस्याएं भी सुनते नजर आए. Rahul Gandhi Kedarnath Visit

Rahul Gandhi Serve Tea to Pilgrims in Kedarnath Dha
राहुल गांधी ने तीर्थ यात्रियों को परोसी चाय

केदारनाथ में राहुल गांधी ने यात्रियों को पिलाई चाय

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी केदार बाबा की शरण में पहुंचे हैं. केदारनाथ में राहुल गांधी की सादगी भी देखने को मिली. पहले तो राहुल गांधी वीआईपी हेलीपैड की जगह आम यात्रियों वाले हेलीपैड पर उतरे और यहां करीब आधा किलोमीटर पैदल ही चलकर मंदिर तक पहुंचे. जहां उन्होंने तीर्थ पुरोहित और श्रद्धालुओं से लेकर स्थानीय लोगों से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने दर्शन के लिए लाइन में लगे यात्रियों को चाय भी परोसी. साथ ही उनके बातचीत भी की.

राहुल गांधी ने तीर्थ यात्रियों को परोसी चाय

निजी व्यवस्थाओं पर केदारनाथ धाम पहुंचे हैं राहुलः कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे को लेकर रविवार को केदारनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान वे किसी सरकारी व्यवस्था में नहीं है, बल्कि निजी व्यवस्थाओं में है. राहुल गांधी केदारसभा के पूर्व अध्यक्ष विनोद शुक्ला के गेस्ट हाउस में रुके हैं. बताया जा रहा है कि यह उनकी धार्मिक यात्रा है. इस दौरान वे भगवान भैरवनाथ में भी पूजा अर्चना करेंगे. जबकि, रविवार शाम के समय उन्होंने सायं कालीन आरती में भाग लिया.

केदार बाबा की शरण में राहुल गांधीःबता दें कि रविवार दोपहर करीब एक बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी केदारनाथ पहुंचे. जहां हेलीपैड पर तीर्थ पुरोहित समाज और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने स्वागत किया. इसके बाद वे कुछ लोगों से बातचीत करते हुए सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे. मंदिर में बाहर से ही दर्शन करने के बाद वे शुक्ला भवन होटल में चले गए. वहीं, शाम के समय उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए.
ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ में राहुल गांधी ने किए बाबा के दर्शन, तीर्थ पुरोहितों से लेकर यात्रियों की सुनी समस्याएं

रानीतिक बयान से बच रहे राहुल गांधीःकांग्रेस नेता राहुल गांधी के केदारनाथ धाम पहुंचने से राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाएं तेज हो गई है. हालांकि, केदारनाथ दौरे पर आए राहुल गांधी राजनीतिक बयान से पूरी तरह से बच रहे हैं. वहीं, राहुल गांधी ने केदारनाथ में आपदा को लेकर भी तीर्थ पुरोहितों से जानकारी ली. साथ ही केदारनाथ में हो रहे निर्माण कार्यों में उनकी समस्याओं को लेकर भी बातचीत की.

तीर्थ यात्रियों को पिलाई चायःवहीं, राहुल गांधी अपने समर्थकों से भी बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अपने पक्ष में लगाए जा रहे नारों से बच रहे हैं. उन्होंने सादगी से तीर्थ यात्रियों से मुलाकात की और तीर्थ यात्रियों से धाम में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही केदारनाथ धाम हो रही दिक्कतों से भी रूबरू हुए. खास बात ये है कि उन्होंने लाइन में लगे तीर्थ यात्रियों को चाय भी पिलाई. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की यह पूरी तरह धार्मिक यात्रा है.

Last Updated : Nov 5, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details