दिल्ली

delhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की

By

Published : Feb 26, 2022, 4:42 PM IST

गुजरात में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव का असर अभी से दिखने लगा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) चिंतन शिविर में शामिल होने गुजरात पहुंचे. राहुल ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की (Dwarkadhish temple gujarat).

Congress leader Rahul Gandhi
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

द्वारका (गुजरात) : गुजरात में आगामी दिसंबर में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने के मकसद से कांग्रेस के चिंतन शिविर में भाग लेने आये पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शनिवार को यहां द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की. राहुल गांधी दोपहर में एक हेलीकॉप्टर से द्वारका पहुंचने से पहले एक विशेष विमान से जामनगर हवाई अड्डे पर उतरे. द्वारका शहर के पास स्थित हेलीपैड पर कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया.

इसके बाद वह भगवान कृष्ण को समर्पित प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे, जहां उनके स्वागत के लिए पारंपरिक लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया. कांग्रेस की गुजरात इकाई के किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पाल अंबालिया ने कहा कि माथे पर तिलक लगाने के बाद राहुल 'धाजा', पूजा के बाद भगवान को समर्पित किया जाने वाला एक बड़ा धार्मिक ध्वज, लेकर मंदिर में गए.

मंदिर में गांधी ने पूजा-अर्चना की और एक धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए. अंबालिया ने कहा कि गांधी द्वारा चढ़ाए गए धार्मिक ध्वज को परंपरा के अनुसार मंदिर के ऊपर फहराया जाएगा. पूजा-अर्चना के बाद गांधी ने मंदिर के पास एक भोजनालय में पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ नाश्ता किया. इसके बाद वह पार्टी के चिंतन शिविर स्थल के लिए रवाना हो गए. राहुल के पार्टी नेताओं को संबोधित करने की उम्मीद है. गौरतलब है कि राहुल 2017 में भी राज्य विधानसभा चुनाव से पहले द्वारकाधीश मंदिर आए थे.

पढ़ें- राहुल के 'गुजरात से बंगाल तक भारत' ट्वीट पर BJYM ने असम में दर्ज कराये 1500 मुकदमे

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details