दिल्ली

delhi

Anil Antony quits Congress: कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने छोड़ी कांग्रेस

By

Published : Jan 25, 2023, 10:01 AM IST

Updated : Jan 25, 2023, 2:23 PM IST

कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर उठे विवादों को लेकर उन्होंने इस्तीफा दिया है. अनिल एंटनी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो, विदेशी संस्थाओं और बाहरी एजेंसियों द्वारा आंतरिक मतभेदों का फायदा नहीं उठाने देना चाहिए.

Etv Bharat  Congress leader Anil Antony left the Congress (file photo)arat
Etv Bharat कांग्रेस नेता अनिल एंटनी ने छोड़ी कांग्रेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:कांग्रेस पार्टी को लेकर एक बड़ी खबर है. पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री विवाद को लेकर इस्तीफा दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे ने कांग्रेस में सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. अनिल एंटनी ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर सरकार के रुख का समर्थन किया है.

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और केरल के पूर्व सीएम एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर ऐतराज जताया है. इस मसले पर अपनी पार्टी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रुख से अलग राय रखते हुए अनिल एंटनी ने ट्वीट में लिखा, 'ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर के विचारों को भारतीय संस्थानों पर तरजीह देना, देश की संप्रभुता को कमजोर करेगा.'

इस्तीफा पर अनिल एंटनी का बयान:अनिल एंटनी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के संबंध में ट्वीट को वापस लेने के लिए फोन का हवाला देते हुए कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए असहिष्णु है. अब इस्तीफा दे चुके कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद बीबीसी वृत्तचित्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन किया है.

अनिल ने ट्वीट कर कहा,' पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ, खासकर कांग्रेस के कुछ तबकों से मुझे बहुत आहत किया गया. मेरे ट्वीट के बाद, मुझे रात भर धमकी भरे कॉल और नफरत भरे संदेश मिल रहे थे. मैं जहां से आता हूं, मुझे नहीं लगता कि ये वे लोग हैं जिनके साथ मुझे काम करना चाहिए. यह देखना बहुत निराशाजनक है कि यह कहां पहुंच गया है.

यह बहुत निराशाजनक है क्योंकि आपके पास आपके नेता राहुल गांधी हैं जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक प्यार का संदेश फैला रहे हैं और उनके समर्थक उनके द्वारा हासिल की जा रही हर चीज को तोड़ रहे हैं. अनिल के एंटनी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा,'बीजेपी के साथ बड़े मतभेदों के बावजूद, मुझे लगता है कि भारत में जो लोग भारत के पूर्वाग्रहों के एक लंबे इतिहास के साथ एक ब्रिटिश राज्य-प्रायोजित चैनल बीबीसी के विचार रखते हैं, और इराक युद्ध के पीछे जैक स्ट्रॉ का मस्तिष्क बताते ये हमारी संप्रभुता को कमजोर करेगा.

ट्विटर पर अनिल एंटनी ने कहा, 'मैंने कांग्रेस में अपनी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया है. बोलने की आज़ादी के लिए लड़ने वालों द्वारा ट्वीट को वापस लेने के लिए फोन किया गया, ये असहिष्णु है. मैने मना कर दिया. इससे पहले सोमवार को एंटनी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो, राजनीतिक नेताओं को इस देश में विभाजन पैदा करने के लिए विदेशी संस्थाओं और बाहरी एजेंसियों द्वारा आंतरिक मतभेदों का फायदा नहीं उठाने देना चाहिए.

(एएनआई)

Last Updated : Jan 25, 2023, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details