दिल्ली

delhi

ETV Bharat रिपोर्टर के खिलाफ FIR पर बोले कांग्रेस नेता- 'ये सरकार का हिटलर शाही रवैया'

By

Published : May 30, 2021, 7:47 PM IST

बक्सर एंबुलेंस मामले में ईटीवी भारत (ETV Bharat) के पत्रकार उमेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर भाजपा और नीतीश कुमार की सरकार चौतरफा घिरती जा रही है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने इसे सरकार का हिटलर शाही रवैया करार दिया है.

कांग्रेस नेता
कांग्रेस नेता

भागलपुर :बिहार के बक्सर एंबुलेंस मामले (Buxar Ambulance Case) को प्रमुखता से दिखाए जाने पर ईटीवी भारत (ETV Bharat) संवाददाता उमेश पांडेय पर बीजेपी नेता परशुराम चतुर्वेदी ने एफआईआर दर्ज करा दी. जिसके बाद से बिहार सरकार पर चौतरफा हमले जारी है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया. साथ ही कहा कि मंत्री ने खराब एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई थी, जिसे ईटीवी भारत के संवाददाता ने आईना दिखाते हुए प्रमुखता से चलाया था.

कांग्रेस नेता का बयान

कांग्रेस का सरकार पर हमला
अजीत शर्मा ने कहा कि ईटीवी भारत ने जो सच्चाई थी, उसके बारे में बताया था. लेकिन, यह सरकार तानाशाही रवैया अपनाते हुए पत्रकार पर एफआईआर दर्ज करवा कर उन्हें डराने का प्रयास कर रही है, जो सरासर गलत है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस पर संज्ञान लेना चाहिए.

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा, पत्रकार चौथा स्तंभ है, यदि वह नहीं रहेगा तो किसी भी सरकार को उसके राज्य में क्या चल रहा है, कितना काम हो रहा है, जनता कितनी परेशान हैं, उसका पता नहीं चल सकेगा. ईटीवी भारत के संवाददाता उमेश पांडे ने बक्सर में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जो पुराने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर अपनी पीठ थपथपाने का काम किया था, उसकी उन्होंने सच्चाई बताई थी और मामले को उजागर किया था.

पढ़ें :-एंबुलेंस विवाद : ETV भारत संवाददाता पर FIR की चौतरफा निंदा, विपक्ष ने कहा- 'ये लोकतंत्र की हत्या'

'तानाशाही रवैया अपनाए हुए है सरकार'
उन्होंने कहा कि जिस तरह से राजीव प्रताप रूडी मामले में पप्पू यादव ने मामले को उजागर किया और उसे जेल में भेज दिया गया. उसी तरह ईटीवी भारत के संवाददाता उमेश पांडेय पर भी एफआईआर दर्ज की गई है. यह सरकार हिटलर शाही वाला रवैया अपनाए हुए है. उन्होंने कहा कि पत्रकार ही आपको सच्चाई दिखाता है. अधिकारी तो सच्चाई छुपा कर मुख्यमंत्री को बता रहे हैं, जिससे जनता का भला नहीं हो पाता है.

पढ़ें :-बिहार : एंबुलेंस विवाद में ईटीवी भारत संवाददाता पर 10 पन्नों की FIR

बता दें कि ईटीवी भारत के संवाददाता उमेश पांडे पर 10 पन्ने की एफआईआरदर्ज की गई है. ये एफआईआर बीजेपी नेता और बक्सर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी ने दर्ज कराई है. ईटीवी भारत के संवाददाता पर 500, 506, 290, 420 और धारा-34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पढ़ें :-ETV Bharat के रिपोर्टर पर एफआईआर को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details