दिल्ली

delhi

कैप्टन अमरिंदर के बयान पर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने, कांग्रेस कार्यालय के सामने प्रदर्शन

By

Published : Sep 18, 2021, 5:08 PM IST

हरियाणा के सोनीपत में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच बवाल (Congress Bjp Leaders Protest) की स्थिति बन गई है. पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर दोनों ओर के नेता एक दूसरे के सामने आ गए हैं और जोरदार नारेबाजी की जा रही है.

कैप्टन अमरिंदर के बयान पर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच बवाल
कैप्टन अमरिंदर के बयान पर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच बवाल

सोनीपत:पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का किसान आंदोलन पर दिए बयान को लेकर जिला सोनीपत में बीजेपी और कांग्रेस के बीच विवाद की स्थिति बन गई है. दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने बयान में किसान आंदोलन से पंजाब को आर्थिक नुकसान होने की बात कही थी और किसानों को हरियाणा व दिल्ली में जाकर आंदोलन करने की हिदायत दी थी.

बता दें कि सोनीपत जिले में शुक्रवार को बीजेपी की पूर्व मंत्री कविता जैन कांग्रेस नेताओं के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान के विरोध में कांग्रेस कार्यालय के सामने प्रदर्शन (Bjp Protest Punjab Cm Statement) करने पहुंची थीं, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेसी नेताओं ने उनके सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया.

कैप्टन के बयान पर एक दूसरे के आमने सामने आए कांग्रेस-बीजेपी नेता, देखिए वीडियो

बीजेपी की पूर्व मंत्री कविता जैन ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि, आज कांग्रेस ने जो किया वो उनकी मानसिकता को दर्शाती है. कविता जैन ने कहा कि एक तरफ पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों को बढ़ावा दे रहे हैं, कि किसानों को धरना देना है, नुकसान करना है, जलाना है तो आग लगाना है तो हरियाणा में करें. ये बर्दाश्त नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि पंजाब सीएम को बर्खास्त करने तक धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.

वहीं कांग्रेस से गोहाना के विधायक जगबीर मलिक का कहना है कि पंजाब के सीएम ने कुछ गलत नहीं कहा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों को दिल्ली को किसानों ने दिल्ली जाने के लिए कहा है. विधायक जगबीर ने कहा कि सरकार किसानों का कानून रद्द कर दे तो बवाल ही खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी बेवजह कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन कर रही है.

पढ़ें :कांग्रेस ने सीएम अमरिंदर से मांगा इस्तीफा, जाखड़ ने राहुल के फैसले को सराहा

बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Minister Captain Amrinder Singh) की तरफ से किसान आंदोलन को बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मुख्य मुद्दा बना लिया है. हरियाणा में बीजेपी नेता पंजाब सीएम के बयान का लगातार विरोध कर रहे हैं. शुक्रवार को हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि शनिवार को हरियाणा बीजेपी हरियाणा के सभी लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के मुख्यालयों के बाहर 2 घंटे का सांकेतिक धरना प्रदर्शन करेगी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की मांग करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details