दिल्ली

delhi

फ्लिपकार्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज, ऑनलाइन जहर बेचने का आरोप

By

Published : Sep 27, 2021, 3:31 AM IST

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सल्फास खाने से युवक की मौत के मामले में फ्लिपकार्ट फंसती दिखाई दे रही है. दरअसल, ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के माध्यम से युवक ने सल्फास की गोलियां मंगा कर खाई थीं, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

ऑनलाइन जहर बेचने का आरोप
ऑनलाइन जहर बेचने का आरोप

नई दिल्ली/गाजियाबाद :ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मसूरी थाने में फ्लिपकार्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोप है कि फ्लिपकार्ट पर सल्फास की गोलियां बेची जा रही थीं. फ्लिपकार्ट से सल्फास की गोलियां ऑनलाइन मंगा कर गाजियाबाद के एक कैब चालक ने आत्महत्या कर ली.

गाजियाबाद के एएसपी का कहना है कि प्रतिबंधित सल्फास को ऑनलाइन बेचना गैरकानूनी है. परिवार की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पूरी रिपोर्ट के बाद संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

एएसपी आकाश पटेल का बयान

बता दें, 24 सितंबर को दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मसूरी इलाके के रहने वाले अब्दुल वाहिद का शव उन्हीं की कैब से बरामद हुआ था. कैब के अंदर से फ्लिपकार्ट का एक डिलीवरी पैकेट और उसके साथ सल्फास पाउडर के दो पाउच मिले थे, जिसमें से एक कटा हुआ था.

इस मामले में पुलिस ने आगे की जांच-पड़ताल शुरू की तो पता चला है कि ऑनलाइन कंपनी से सल्फास की गोलियां मंगवाई गई थीं.

अब्दुल वाहिद शादीशुदा थे और कैब चला कर परिवार का गुजारा करते थे. उनकी पत्नी गर्भवती है. वहीं, अब्दुल वाहिद की मौत की खबर सुनकर उनके मामा जब उनके घर पहुंच रहे थे, तो उनकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पारिवारिक उलझनों को लेकर वाहिद पिछले कई दिनों से परेशान थे.

जानकारी में पता चला है कि सल्फास की गोलियां ऑनलाइन मिलती हैं, जो गेहूं में रखी जाती हैं, जिससे गेहूं में कीड़े नहीं आते हैं.

इसे भी पढ़ें-ऑनलाइन जहर मंगाकर की आत्महत्या, खबर सुन मामा की हादसे में मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details