दिल्ली

delhi

दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रसिद्ध हास्य कलाकार पांडु का कोरोना से निधन

By

Published : May 6, 2021, 9:56 PM IST

500 से अधिक फिल्मों में हास्य किरदार निभाने वाले तमिलनाडु के हास्य कलाकार पांडु का गुरुवार को कोविड-19 के संक्रमण से निधन हो गया. कोरोना संक्रमण के कारण उनकी पत्नी का भी अस्पताल में उपचार चल रहा है.

कलाकार पांडु का कोरोना से निधन
कलाकार पांडु का कोरोना से निधन

चेन्नई : अपनी विशिष्ट भाव-भंगिमा और मुखमुद्रा के लिए मशहूर, तमिलनाडु के हास्य कलाकार पांडु का गुरुवार को कोविड-19 के संक्रमण से निधन हो गया. उनके परिवार ने इस बारे में जानकारी दी.

पांडु के बेटे पिंटू ने बताया, 'वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी नाड़ी की गति अचानक कम हो गई और गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया.'

पांडु के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटे हैं. उनकी पत्नी का भी अस्पताल में कोविड-19 का उपचार चल रहा है.

करीब चार दशक के अपने कॅरियर में पांडु ने 500 से अधिक फिल्मों में हास्य किरदार निभाया है. उन्होंने मुख्यत: तमिल फिल्मों में काम किया है. 1980 के दशक के अंत में दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक 'पट्टू पीतांबरम' से उन्हें खूब लोकप्रियता मिली थी. उनकी पहली फिल्म 1980 के दशक के शुरू में आई 'कराई एल्लम शेनबागपू' थी.

द्रमुक और अन्नाद्रमुक ने पांडु के निधन पर शोक जताया है. द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन ने एक बयान में कहा कि पांडु एक उत्कृष्ट हास्य कलाकार के अलावा एक ऐसे कलाकार थे जिन्हें इस विषय में महारत हासिल थी और उन्होंने हास्य की विधा में एक विशेष शैली इजाद की थी.

पांडु का निधन फिल्म उद्योग के साथ चित्रकारी एवं पेंटिंग की दुनिया के लिए भारी क्षति है.

अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेताओं ओ पनीरसेल्वम और के पलानीस्वामी ने पांडु की अभिनय शैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि पार्टी के संस्थापक एवं दिवंगत मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन उनसे परिचित थे.

पढ़ें- कोविड-19 : फिल्म 'छिछोरे' की अभिनेत्री अभिलाषा पाटिल का निधन

उन्होंने शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details