दिल्ली

delhi

Watch: ओडिशा में पारादीप बंदरगाह से 200 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 1, 2023, 7:46 PM IST

ओडिशा के पारादीप बंदरगाह पर एक जहाज से 200 करोड़ की कोकीन जब्त की गई है. एमवी डेबी नामक मालवाहक जहाज मिस्र से अपनी यात्रा शुरू कर इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से होते हुए यहां पहुंचा था. Cocaine worth Rs 200 crore seized, seized 22 packets of cocaine, Paradip Odisha news.

cocaine worth rs 200 crore seized
200 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद

देखिए वीडियो

पारादीप: पारादीप पुलिस, सीआईएसएफ और सीमा शुल्क विभाग ने गुरुवार देर रात पारादीप बंदरगाह पर खड़े एक मालवाहक जहाज एमवी डेबी से 200 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के कोकीन के 22 पैकेट जब्त किए हैं.

जब्ती के बाद शुक्रवार सुबह पाउडर को परीक्षण के लिए भेजा गया. बाद में परीक्षण के नतीजों से पता चला कि केक के रूप में पाउडर जैसा पदार्थ वास्तव में कोकीन था. आशंका है कि जहाज से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही थी.

रिपोर्टों के अनुसार, जहाज इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से पारादीप पहुंचा और ओडिशा से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क के लिए प्रस्थान करने वाला था. हालांकि, एक क्रेन ऑपरेटर ने सबसे पहले जहाज में कुछ संदिग्ध पैकेट देखे और अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने डॉग स्क्वाड के साथ आकर पैकेटों को जब्त कर लिया.

प्रथम दृष्टया ये पैकेट किसी विस्फोटक उपकरण की तरह लग रहे थे. लेकिन जब उन्होंने पैकेटों को स्कैन किया, तो पता चला कि यह छोटे आयताकार पैकेटों में छिपाई गई ड्रग्स थी.

मिस्र से इंडोनेशिया होते हुए पहुंचा था जहाज :अधिकारियों ने बताया कि एमवी डेबी नामक मालवाहक जहाज ने मिस्र से अपनी यात्रा शुरू की और इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से होते हुए यहां पहुंचा. अधिकारियों ने बताया कि जहाज को यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क रवाना होना था.

राज्य के सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा ने बताया, 'जहाज पर एक क्रेन से बाइस पैकेट बरामद किए गए. एक विशेष किट से जांच के बाद उसके कोकीन होने की पुष्टि हुई. जब्त सामग्री की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से 220 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है.'

ये भी पढ़ें

मुंबई NCB ने 15 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की, दो विदेशी गिरफ्तार

Cocaine Recovered In Gujarat: कच्छ में पुलिस ने बरामद की 80 किलो कोकीन, बाजार में कीमत 800 करोड़ रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details