दिल्ली

delhi

मैनपुरी में सीएम योगी बोले, चाचा शिवपाल की हालत पेंडलुम और फुटबॉल जैसी

By

Published : Nov 28, 2022, 4:52 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव समेत सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलश यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

Etv Bharat
cm yogi adityanath

मैनपुरीः जिले के उपचुनाव में प्रचार करने के लिए सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi in Mainpuri) पहुंचे. इस मौके पर आयोजित एक जनसभा में उन्होंने शिवपाल यादव (Shivpal yadav) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी स्थिति तो पेंडलुम जैसी हो गई है. पेंडलुम का कोई लक्ष्य नहीं होता है. साथ ही उन्होंने फीफा विश्वकप का जिक्र करते हुए भी इशारों-इशारों में उनकी तुलना फुटबॉल से भी की.

सीएम योगी ने कहा कि चाचा शिवपाल का बयान पढ़ रहा था. उनकी स्थिति तो पेंडलुम जैसी हो गई है. पेंडलुम तो आपने देखा होगा न. बेचारे को पिछली बार कितना बेइज्जत कर भेजा था. कुर्सी तक नहीं मिली थी, कुर्सी के हैंडल पर बैठना पड़ा था. कभी-कभी उनको याद आता है. पेंडलुम कभी नहीं बनना चाहिए. पेंडलुम का कोई लक्ष्य नहीं होता है.

आपने फीफा फुटबॉल विश्वकप तो देखा ही होगा. फुटबॉल की तरह जब भी व्यक्ति घूमता है, एक किक मारता तो दूसरा भी किक मारता है. कुछ लोग फुटबॉल बन गए हैं. फुटबाल बनने से बचना होगा. स्वभिमान और सम्मान के साथ काम करना होगा. यहां के गरीबों के सम्मान की रक्षा करनी होगी.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो जाति के नाम पर राजनीति करते हैं, खुद को समाजवादी कहते थे. उनका वास्तविक चरित्र परिवारवाद का है. राष्ट्रीय अध्यक्ष, सीएम, सांसद,ब्लॉक प्रमुक व विधायक भी परिवार का होता है. उन लोगों से ऊपर उठकर भाजपा ने 2014 में देश को मंत्र दिया. पीएम ने मंत्र दिया सबका साथ, सबका विकास. किसी का तुष्कीकरण नहीं. यह मंत्र हर नागरिक के जीवन में बदलाव ला रहा है.

वह बोले कि कोई चाचा है, कोई भतीजा है, नौजवानों के जीवन से खिलवाड़ करने निकल पड़ते थे. अब ऐसा नहीं होता है. पहले कोई नौकरी निकलती थी तो चाचा अलग वसूली करते थे, भतीजा अलग वसूलता था. बदनामी इटावा व मैनपुरी की होती थी. अब बिना भेदभाव के नौकरी मिल रही है. गरीबों की संपत्ति पर जो कब्जा करेगा उसकी संपत्ति जब्त कर उन्हीं गरीबों के मकान बनाएंगे. माफियाओं की सैकड़ों करोड़ की संपत्तियां हम जब्त कर रहे हैं. माफियाओं को ब्याज समेत चुकाना होगा. यहां विकास में कोई भेदभाव नहीं होगा. इस मौके पर उन्होंने बीजेपी कई कई उपलब्धियों का भी जिक्र कर दिया.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश से दिल मिले तो शिवपाल की छिनी जेड श्रेणी सुरक्षा, योगी से मिलने पर बढ़ाया गया था घेरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details