दिल्ली

delhi

कुशीनगर: बाबर की हत्या पर CM योगी ने जताया दुख, दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

By

Published : Mar 28, 2022, 10:10 AM IST

यूपी के कुशीनगर में एक मुस्लिम युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. साथ ही सीएम ने मामले में जांच व सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

CM Yogi expressed grief over Babur murder ordered strict action
कुशीनगर: बाबर की हत्या पर CM योगी ने जताया दुख, दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

कुशीनगर:यूपी के कुशीनगर में एक मुस्लिम युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. साथ ही सीएम ने मामले में जांच व सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. दरअसल, कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही ग्राम निवासी बाबर सूबे में मिली भाजपा को जीत के बाद पूरे गांव में मिठाई बांट अपनी खुशी का इजहार कर रहा था, तभी उसके ही रिश्तेदारों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने फिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, शेष को जल्द गिरफ्तार किए जाने की बात कही जा रही है. इधर, रविवार को निकले बाबर के जनाजे में क्षेत्रीय विधायक समेत भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए.

क्षेत्राधिकारी संदीप वर्मा

बताया गया कि जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही निवासी बाबर भाजपा समर्थक था और पार्टी की जीत के बाद गांव में मिठाई बांट अपनी खुशी का इजहार कर रहा था, तभी उसके रिश्तेदारों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें वो बुरी तरह से जख्मी हो गया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए पहले जिला अस्पताल ले जाया गया और फिर हालत गंभीर होने पर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों की मानें तो उसे पहले ही धमकी मिली थी.

वहीं, मृतक बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों ने सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी. लेकिन उसकी गुहार नहीं सुनी गई. रामकोला थाने की ओर से कोई सुनवाई न होने से दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और 20 मार्च की रात को बाबर को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था. आनन-फानन में परिजन पहले तो उसे जिला अस्पताल ले गए और फिर वहां से उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश सरकार ने योगी को लगातार दूसरी बार CM बनने पर दी बधाई, उच्चायुक्त ने जताई मिलने की इच्छा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संवेदना व्यक्त करते हुए निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पुलिस भी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है. मामले में क्षेत्राधिकारी संदीप वर्मा ने कहा कि फिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details