दिल्ली

delhi

'बेलगाम घोड़ा है सोशल मीडिया, इसे कंट्रोल करो' : सीएम योगी

By

Published : Aug 7, 2021, 2:29 PM IST

लखनऊ में आईटी सेल के वर्कर्स से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सोशल मीडिया एक बेलगाम घोड़ा है. ऐसे में इसपर भी लड़ाई लड़ने के लिए सभी को तैयार रहना होगा.

cm yogi
cm yogi

लखनऊ : एक सोशल मीडिया वर्कशॉप में योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी आईटी सेल के वर्कर्स और अधिकारियों बात की. इस दौरान सीएम योगी ने सोशल मीडिया को 'बेलगाम घोड़ा' बताया और कहा कि इसका 'कोई माई-बाप' नहीं है.

भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मौजूदा समय में सोशल मीडिया एक तरह से 'बेलगाम घोड़ा' है और इस पर लगाम कसने के लिए प्रशिक्षण और तैयारियों की जरूरत है.

एक निजी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम योगी ने कहा कि टीवी चैनल्स और न्यूज पेपर्स को चलाने वाले लोग औद्योगिक घराने से आते हैं, लेकिन सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है. टीवी और अखबारों की चीजों पर नियंत्रण करने वाले लोग मौजूद हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी व्यवस्था नहीं है. सीएम ने कहा, इसलिए बेलगाम घोड़ों को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास उस तरह का प्रशिक्षण और उस तरह की तैयारी होना जरूरी है.

आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को चेताया

पेगासस जासूसी कांड विवाद का हवाला देते हुए सीएम ने पार्टी के आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को चेताते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर जवाब तैयार रखिए और किसी मुहूर्त का इंतजार मत कीजिए. सीएम योगी लखनऊ में आयोजित सोशल मीडिया वर्कशॉप में भाजपा आईटी सेल के वर्कर्स और अधिकारियों से ये बात कर रहे थे.

पढ़ें :-SFJ की सीएम योगी को धमकी, 15 अगस्त को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

सीएम योगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सतर्क करते हुए कहा कि हाल ही में यूपी की घटनाओं को लेकर दुनिया के कई देशों में मीडिया ट्रायल्स किए गए. इन घटनाओं में वो लोग भी शामिल थे, जिनका यूपी से कोई संबंध नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details