दिल्ली

delhi

महंत नृत्य गोपाल दास का हाल जानने मेदांता पहुंचे सीएम योगी, तबीयत में सुधार

By

Published : Oct 4, 2021, 8:49 PM IST

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेदांता में भर्ती महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की. उनका हालचाल जाना. महंत नृत्य गोपाल दास श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं.

Yogi
Yogi

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास का हाल जानने पहुंचे. उन्होंने महंत का कुशलक्षेम जाना. सीएम ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

84 साल के महंत को सांस लेने में तकलीफ और यूरिन में रुकावट की शिकायत पर रविवार को अयोध्या से लखनऊ के मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. जांच में उन्हें यूरिन इंफेक्शन की पुष्टि हुई है. महंत के स्वास्थ्य में पहले से सुधार है. अब उन्हें पहले के मुकाबले ऑक्सीजन सपोर्ट की कम आवश्यकता पड़ रही है. उन्हें अभी ICU में क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों और यूरोलॉजी की टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है.

मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि महंत का ऑक्सीजन सपोर्ट कम हुआ है. संक्रमण में कमी है. उनकी स्थिति स्थिर और संतोषजनक है. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों और यूरोलॉजी की टीम की निगरानी में इलाज जारी है.

पढ़ेंःश्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details