दिल्ली

delhi

Bihar Violence: माहौल खराब करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे.. सीएम नीतीश बोले- पुलिस कर रही जांच

By

Published : Apr 7, 2023, 2:25 PM IST

रोहतास के सासाराम और नालंदा के बिहारशरीफ में हुए दंगों पर नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार में सभी लोग अलर्ट है. धीरे-धीरे पता चलेगा कि कौन ये गड़बड़ किया है. पहले कभी ऐसा होता था? हम एक-एक चीज पर ध्यान दे रहे हैं.

nitish Etv Bharat
nitish Etv Bharat

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: रामनवमी के अगले दिन बिहार के कई जिलों से हिंसा की खबरें सामने आई थीं. इसको लेकर बीजेपी ने बिहार सरकार खासकर सीएम नीतीशपर निशाना साधा और कहा कि नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहा है. सीएम नीतीश कुमार भी हिंसा को लेकर बीजेपी पर लगातार हमला कर रहे हैं. पहले सीएम नीतीश ने इन दंगों के पीछे दो लोगों का हाथ बताया था. नीतीश ने कहा था कि सबको पता है कि इस घटना के पीछे दो लोग हैं. बिना नाम लिए उन्होंने कहा था कि एक राज कर रहा है और दूसरा उसी का एजेंट है. एक बार फिर से नीतीश कुमार ने बिहार हिंसा को लेकर बगैर नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. साथ ही केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस पर भी हमला किया.

पढ़ें- Asaduddin Owaisi ने नीतीश को बताया रोटरी एजेंट, बोले- 'हिंसा पर कार्रवाई की बजाए इफ्तार में खजूर खा रहे'

पता चलेगा कि कौन ये गड़बड़ किया है:सीएम नीतीश ने कहा कि सरकार अलर्ट है. कोई विवाद ना हो उसके लिए तो प्रयास भी होता रहता है और किया भी गया. नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस बिहार हिंसा को लेकर राज्यपाल से रिपोर्ट तलब करने की अपील गृह मंत्री से करेंगे, इसका जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने ये सारी बातें कहीं. नीतीश ने कहा कि हमारे पुलिस और अधिकारी अंदरुनी तौर पर इस काम में लगे हुए हैं. देख लेंगे कि असल में कौन ये दंगा किया है.

"किसी भी तरह का विवाद ना हो इसके लिए हमने बहुत प्रयास किया है और यह सबको मालूम है. एक दो जगह कहीं झगड़ा किया गया तो उसपर तुरंत कब्जा भी किया गया. सबकुछ हो रहा है. धीरे-धीरे पता चलेगा कि कौन ये गड़बड़ किया है. पहले कभी ऐसा होता था? हम एक-एक चीज पर ध्यान दे रहे हैं. हर आदमी अलर्ट है. सब पता चल जाएगा."-नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

'जानबूझकर माहौल खराब करने की कोशिश की गई': नीतीश ने कहा लोग कुछ भी बोलते रहते हैं. कुछ लोग जानबूझकर माहौल खराब करने की कोशिश किए हैं लेकिन बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि साल 2018 को भी याद कीजिए जब एक केंद्रीय मंत्री के बेटे ने कुछ किया था तो उसकी भी गिरफ्तारी हुई थी. हम कभी किसी को छोड़ते नहीं है. ये लोग तो ऐसे ही कुछ भी बोलता रहता है.

सख्ती से निपटने का प्रशासन को निर्देश: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह शुरू से आपसे प्रेम भाईचारे की बात करते रहे हैं. जब वह समाधान यात्रा पर थे तब भी सभी जगह प्रेम और भाईचारा देखने को मिल रहा था और कहीं से ऐसी कोई घटना नहीं सामने आई. लेकिन कुछ लोग जानबूझकर माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं और प्रशासन उन पर कार्रवाई कर रही है. ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने का प्रशासन को निर्देश दिया गया है. लोगों को आपस में एकता बनाए रखने को कहा जा रहा है. हम इतना घूम के आए तब भी माहौल कितना अच्छा रहता था. कहीं कोई झगड़ा नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details