दिल्ली

delhi

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा - सिर्फ भाजपा और हिन्दुओं के बने प्रधानमंत्री, मित्र बोलकर चला रहे छुरी

By

Published : Aug 7, 2023, 6:21 PM IST

Updated : Aug 7, 2023, 6:47 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. गहलोत ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि इस बार प्रदेश का चुनाव मोदी बनाम गहलोत के बीच होगा, लेकिन ये भला कैसे हो सकता है. वो विश्व गुरु हैं और मैं तो राजस्थान का प्रथम सेवक मात्र हूं. खैर, पीएम जब भी यहां आते हैं भ्रम फैलाकर जाते हैं.

CM Gehlot targeted PM Modi
CM Gehlot targeted PM Modi

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर.प्रदेश के इतिहास में सोमवार का दिन ऐतिहासिक रहा. अब राजस्थान 7 की जगह 10 संभाग और 33 की जगह 50 जिलों का बन गया. सभी नए जिला मुख्यालय पर सोमवार को स्थापना समारोह आयोजित किए गया, जिसमें अन्य नए जिलों पर मंत्री और जयपुर में सीएम गहलोत स्वयं मौजूद रहे. जयपुर के बिरला सभागार में आयोजित हुए प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को नए जिले की सौगात देते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. गहलोत ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि इस प्रदेश का चुनाव मोदी बनाम गहलोत के बीच होगा. खैर, वो विश्व गुरु हैं और मैं तो राजस्थान का प्रथम सेवक मात्र हूं, लेकिन पीएम मोदी जब भी यहां आतें है, वो भ्रम फैलाकर जाते हैं.

मोदी को बताया भाजपा और हिन्दुओं का पीएम -सीएम ने कहा कि पीएम अक्सर अपने भाषण में कहते हैं कि अशोक गहलोत उनके मित्र हैं, लेकिन वो यह बोलकर जनता को भ्रमित करते हैं. जनता सोचती है कि कहीं हम दोनों मिले हुए तो नहीं हैं. मित्र बोलकर वो छुरिया चला रहे हैं. उन्होंने आगे पीएम पर प्रहार करते हुए कहा कि वो सिर्फ एक पार्टी और हिन्दुओं के प्रधानमंत्री है, जो बहुत खतरनाक बात है. इस बीच सीएम गहलोत ने अपने सीएम पद छोड़ने के बयान पर कहा कि जो भी बोलता हूं सोच समझकर बोलता हूं, उसके राजनीतिक मायने होते हैं.

इसे भी पढ़ें - राहुल गांधी की सदस्यता बहाली पर CM गहलोत ने कहा राहुल ने झुकाया हठी सरकार को, डोटासरा बोले सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं

राजनीति में बयान के मायने होते हैं -मुख्यमंत्री ने अपने मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बयान को फिर दोहराया. उन्होंने कहा कि वो मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहता हैं, लेकिन यह पद उन्हें नहीं छोड़ रहा है. सीएम ने कहा कि वो हर बात सोच समझ कर बोलते हैं. राजनीति में हर शब्द सोच समझकर बोलना होता है और वो सोच समझकर ही बोलते हैं. गहलोत ने यह भी कहा कि क्यों छोड़े वह तो एक रहस्य है, लेकिन मन में आता है छोड़ दूं और ये बात कहने के लिए बड़ी हिम्मत होनी चाहिए. फिर भी यह पद उन्हें नहीं छोड़ रहा है.

भ्रम फैलाते हैं पीएम -सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री का पद एक अहम पद होता है. पीएम किसी दल विशेष के लिए समर्पित नहीं होता है, लेकिन हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री भ्रम फैलाने का काम करते हैं. उन्हें लगता है वो सिर्फ भाजपा के प्रधानमंत्री हैं. गहलोत ने कहा कि उनकी बॉडी लैंग्वेज, भाषा से ऐसा लगता है कि वह एक पार्टी और हिन्दुओं के प्रधानमंत्री हैं. खैर, यह बहुत ही खतरनाक बात है. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र है और यहां प्रधानमंत्री का मान सम्मान होता है, क्योंकि यहां पीएम जनता के वोटों से चुना जाता है और इसे भी कांग्रेस ने जिंदा रखा है.

मणिपुर पर बोले सीएम गहलोत - गहलोत ने कहा कि दुनिया के मुल्कों में आज पीएम बहुत बड़े नेता बन गए. हिन्दुस्तान विश्व गुरु बन रहा है, लेकिन लोग मणिपुर की घटना को लेकर क्या सोच रहे हैं. इस पर भी विचार करना होगा. मणिपुर में गृह युद्ध चल रहा है. वहां पर दो बच्चियों को निर्वस्त्र घुमाया गया, फिर रेप किया, लेकिन मणिपुर के मुख्यमंत्री अजीब बयान देते हैं. फिर भी प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि पीएम मणिपुर का जिक्र करते हैं, लेकिन साथ में छत्तीसगढ़ और राजस्थान को जोड़ देते हैं. मणिपुर और राजस्थान के एक जैसे हालात कैसे हो सकते हैं. उन्होंने हमारे स्वाभिमान पर चोट की है.

कार्यक्रम के दौरान राजस्थान सरकार के मंत्री...

मोदी बनाम गहलोत !मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वो नरेंद्र मोदी की तरह नहीं हैं, जो अहम और घमंड में चूर हो. हम आलोचनाओं, शिकायतों और धरने प्रदर्शनों को जनता के हितों से जोड़कर उनके समाधान की सोचते हैं. ताकि कुछ पब्लिक का भला हो, लेकिन विपक्षी दल के नेता केवल फॉर्मेलिटी कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेता बोलते हैं कि राजस्थान में मोदी का चेहरा होगा. क्या मोदी यहां पर रहकर रोजमर्रा के काम, योजनाओं को लागू कर पाएंगे ? कहा जा रहा है कि मोदी बनाम गहलोत के बीच चुनाव होगा, लेकिन यह कैसे संभव है. मोदी विश्व गुरु है और मैं केवल राजस्थान का प्रथम सेवक मात्र हूं. ऐसे में मेरे उनसे क्या मुकाबला है. गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी को दुनिया के मुल्कों में जो सम्मान मिल रहा है, वो इसलिए क्योंकि वो गांधी के देश से हैं. दुनिया जानती है कि आप उस मुल्क से आए हो, जहां 70 साल बाद भी वोटों का राज कायम रहा है.

मित्र बोलकर छुरी चला रहे पीएम - सीएम ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहते हैं कि वो फकीर हैं, लेकिन मैं उनसे ज्यादा बड़ा फकीर हूं. वो एक बार जिस ड्रेस को पहन लेते हैं, उसके बाद दोबारा नहीं पहनते हैं और यहां वो आज तक एक प्लाट तक नहीं खरीद सके. गहलोत ने कहा कि वो जब भी राजस्थान आते हैं अपने भाषण में मुझे मित्र बोलते हैं, लेकिन मित्र बोकर भ्रम फैला रहे हैं. गहलोत ने कहा कि मित्र के नाम पर छुरियां चला रहे. बीकानेर में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करते हैं, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री 3 मिनट की स्पीच को हटा देते हैं.

Last Updated : Aug 7, 2023, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details