दिल्ली

delhi

Delhi Child Sexual Abuse Case: दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ रेप करने का आरोपी डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार, CM ने किया सस्पेंड

By

Published : Aug 21, 2023, 12:32 PM IST

Updated : Aug 21, 2023, 6:25 PM IST

Delhi Child Sexual Abuse Case दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाबालिग से महीनों तक दुष्कर्म करने के आरोपी महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही मामले में मुख्य सचिव से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने सोमवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया.

delhi news
सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के महिला व बाल विकास विभाग में तैनात डिप्टी डायरेक्टर प्रमोदय खाखा और उसकी पत्नी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस पर अपने ही दोस्त की नाबालिग बेटी से महीनों तक दुष्कर्म करने का आरोप है. वहीं, मामला मीडिया में सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सस्पेंड कर दिया. साथ ही मुख्य सचिव नरेश कुमार से शाम 5 बजे तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

मीडिया से बात करते हुए CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने मुख्य सचिव को जांच चलने तक उन्हें निलंबित करने का निर्देश दिया है और आज शाम 5 बजे तक मैंने इस पर रिपोर्ट भी मांगी है. घटना की सूचना कल यानी रविवार को सामने आई. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी.

क्या है मामलाः अधिकारी पर आरोप है कि उसने दोस्ती को कलंकित करते हुए 14 साल की नाबालिग के साथ नवंबर 2020 से जनवरी 2021 तक कई बार दुष्कर्म किया. उत्तरी जिला के डीसीपी सागर सिंह कलसी का कहना है कि पीड़िता अपने माता-पिता के साथ रहती थी. माता-पिता दिल्ली सरकार के स्कूल में प्रधानाध्यापक थे. 1 अक्टूबर 2020 को पिता की मौत के बाद पीड़िता परेशान रहने लगी, जिस कारण अधिकारी उसे अपने घर लेकर आ गया. आरोपों के अनुसार आरोपी अफसर ने पीड़िता के साथ नवंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच कई बार दुष्कर्म किया. किशोरी ने इस घटना की जानकारी आरोपी की पत्नी को भी दी, लेकिन उसने पीड़िता को चुप रहने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें:चुनाव आयुक्त की नियुक्ति से जुड़े बिल पर केजरीवाल बोले- पहले ही कहा था PM सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते

पीड़िता की मां के अनुसार 16 जनवरी को बेटी के जन्मदिन पर उससे मिलने गई तो वह भी उनके साथ घर आ गई. इसके बाद आरोपी पीड़ित से लगातार संपर्क करने की कोशिश करता रहा. इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. मजिस्ट्रेट के सामने अभी उसका बयान दर्ज नहीं हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

etv gfx

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसःदिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया. स्वाति मालीवाल ने "एक्स" पर लिखा कि "दिल्ली में महिला एवं बाल विकास विभाग में Deputy Director के पद पर बैठे सरकारी अफ़सर पर बच्ची से यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है. पुलिस ने अभी तक उसको अरेस्ट नहीं किया है. दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं. जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था वही भक्षक बन जाये तो लड़कियाँ कहाँ जाएं! जल्द गिरफ़्तारी होनी चाहिए!

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: दिल्ली सरकार के अधिकारी ने दोस्त की नाबालिग बेटी से किया महीनों तक रेप, केस दर्ज

ये भी पढ़ें:दिल्ली सरकार के अधिकारी पर रेप का आरोप लगने के बाद बीजेपी ने सीएम केजरीवाल पर बोला हमला, जानें क्या कहा..

Last Updated :Aug 21, 2023, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details