दिल्ली

delhi

उत्तरकाशी में बादल फटा, तीन की माैत, कई लापता

By

Published : Jul 19, 2021, 6:59 AM IST

Updated : Jul 19, 2021, 7:57 AM IST

बीती रात हुई बारिश ने जिले में भारी तबाही मचाई है. मूसलाधार बारिश के कारण मांडो और निराकोट के ऊपर बादल फटने के कारण गदेरे उफान पर आ गए. जिस कारण सबसे ज्यादा नुकसान मांडो गांव में हुआ है. मांडो गांव में रेस्क्यू टीम ने दो महिलाओं और एक बच्ची का शव बरामद कर लिया है. देखिए ईटीवी भारत रिपोर्ट...

उत्तरकाशी
उत्तरकाशी

उत्तरकाशी : बादल फटने की सूचना पाकर मौके पर SDRF और पुलिस टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है. वहीं, मलबे में दबे एक बुजुर्ग को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है. इसके अलावा भटवाड़ी विकासखण्ड के कंकराड़ी गांव में भी गदेरा उफान पर आने के कारण एक व्यक्ति के बहने की सूचना है.

जानकारी के अनुसार रविवार रात साढ़े 8 बजे उत्तरकाशी जनपद के मांडो, निराकोट सहित कंकराड़ी गांव में प्रकृति का रौद्र रूप देखने को मिला. मांडो गांव के बीचोबीच बहने वाला गदेरा तबाही लेकर आया. वहीं, सूचना मिलने पर मांडो गांव में एसडीएम भटवाड़ी सहित आपदा प्रबंधन अधिकारी और सीओ पुलिस और नगर कोतवाल सहित SDRF और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. मांडो गांव में करीब 15 से 20 घरों में मलबा घुस गया है.

उत्तरकाशी में बादल फटने से तीन लोगों की मौत

गनीमत ये रही कि गदेरे में पानी बढ़ते ही लोग अपने घरों को छोड़कर भाग गए, वरना इसकी चपेट में काफी लोग आ सकते थे. मांडो गांव में करीब 4 से 5 मकान जमींदोज हो गए हैं. जिसमें देवानन्द भट्ट के परिवार की दो महिलाएं और एक बच्ची का शव रेस्क्यू टीम ने बरामद कर लिया है. वहीं, राहत बचाव टीम ने 4 घायल मजदूरों को जिला अस्पताल भिजवाया है.

एक ओर जहां अंधेरा और लगातार हो रही बारिश के कारण रेस्क्यू टीम को भी खोज-बचाव में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी ओर निराकोट में गांव के दोनों ओर गदेरा आने के कारण ग्रामीण बीच मे फंस गए हैं और ग्रामीणों ने एक स्थान पर शरण ले ली है.

ट्वीट

इसे भी पढ़ें :चमोली में बादल फटने से जोशीमठ-नीती बॉर्डर मार्ग बाधित

वहीं, कंकराड़ी गांव में भी 2 मकान और एक व्यक्ति की बहने की सूचना है. जहां पर तहसीलदार भटवाड़ी और NDRF मौके पर पहुंच कर खोज बचाव अभियान चला रही है. एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि मांडो में एक परिवार के तीन लोग लापता हैं. जबकि, कंकराड़ी में टीम के पहुंचने पर पूरी सूचना मिल पाएगी.

Last Updated : Jul 19, 2021, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details