दिल्ली

delhi

कैसे चुने अपने चेहरे के लिए सही फेसवाश!

By

Published : Dec 17, 2020, 6:00 PM IST

किसी भी स्किन रूटीन के लिए क्लिंजिंग सबसे पहला चरण होता है. चेहरे की सफाई और नमी बरकरार रखने के लिए सही फेसवाश का चुनाव करना भी बहुत जरूरी होता है. त्वचा संबंधी समस्याओं ने बचाव के लिए अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार फेसवाश का चुनाव करें और उसका प्रयोग करें. यह आपको कोमल और मुंहासे रहित त्वचा देगा.

selection of right facewash is necessary
फेसवाश का सही चुनाव जरूरी

फेसवाश हमारे चेहरे के लिए एक महत्वपूर्ण सौंदर्य उत्पाद है. धूल, प्रदूषण और टैन से बचाव के लिए फेसवाश का इस्तेमाल जरूरी है. यह ना सिर्फ चेहरे को क्लिंज करता है, बल्कि चेहरे को साफ भी करता है. त्वचा की देखभाल का यह पहला चरण माना जाता है. यह आपके चेहरे को साफ कर उसे ताजा और खिला-खिला महसूस कराता है. लेकिन कई लोग गलत फेसवाश का इस्तेमाल करते है, और उनमें त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती है. इसके लिए फेसवाश लेने से पहले इन खास बातों का ध्यान रखें, जिससे आप अपनी त्वचा के हिसाब से फेसवॉश का चयन कर पायेंगे.

फेसवाश दे कोमल और चिकनी त्वचा

त्वचा को प्लम्पी बनाएं: त्वचा के स्वास्थ्य के लिए एप्पल साइडर विनेगर बहुत लाभकारी है. यह ड्रिंक्स के साथ-साथ सौंदर्य उत्पाद के लिए एक महत्वपूर्ण सामग्री के रूप में चलन में है. ये त्वचा से विषाक्त पदार्थों को निकाल कर त्वचा के प्राकृतिक पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है. यह एक्ने, मुंहासे, को नियंत्रित करने और छिद्रों को साफ कर चेहरे को दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है.

मुंहासे रहित त्वचा पाएं :क्या ये आपके साथ भी हुआ है, कि आप किसी खास दिन की तैयारी कर रहे है, और आपके चेहरे पर एक मुंहासा आ जाये. इसके लिए टी ट्री फेसवाश आपके चेहरे पर किसी चमत्कार की तरह काम करता है. टी ट्री फेसवाश से मुंह धोते है, तो यह आपके चेहरे को निरोगी बनाएगा और आपको चिकनी, और कोमल त्वचा देगा.

तैलीय त्वचा के लिए अपनाएं :तैलीय त्वचा के लोगों को कई तरह के त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. और उनके लिए अपनी त्वचा के अनुसार सौंदर्य उत्पाद का चयन करना एक चुनौती जैसा होता है. प्यूरिट आयल कंट्रोल फेसवाश के इस्तेमाल से अपने अतिरिक्त तेल उत्पादन को अलविदा कहें. यह आपकी त्वचा को साफ कर जवां बनाएगा और आपके चोहरे से अतिरिक्त तेल निकाल कर त्वचा में चमक लाएगा.

त्वचा में पानी की नमी बनाए रखेगा :त्वचा के स्वास्थ्य के लिए उसमें पानी की नमी बनाए रखना बहुत जरूरी होता है. अगर आपकी त्वचा में नमी रहती है, तो फेसवाश चेहरे से अशुद्धियों को निकाल कर उसे सौम्य बनाता है. नमी एक स्वस्थ त्वचा के लिए जरूरी है और इसके लिए हाइड्रेशन फेस क्लींजर अच्छा काम करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details