दिल्ली

delhi

यूपी में सरकार बनी तो दिल्ली की तरह मिलेगा एजुकेशन लोन, बच्चों को फ्री कोचिंग : संजय सिंह

By

Published : Sep 25, 2021, 10:47 PM IST

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2022 में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो सभी मेधाव‍ियों को मेडिकल, इंजीनियर‍िंग एवं स‍िव‍िल सर्विसेज की फ्री कोच‍िंग द‍िलाई जाएगी. द‍िल्‍ली की तरह यूपी में भी ब‍िना ब्‍याज के 10 लाख तक का एजुकेशन लोन दिया जाएगा.

sanjay-singh
sanjay-singh

लखनऊ :आम आदमी पार्टी की महिला शाखा द्वारा आयोजित महिला शक्ति सम्मेलन में शनिवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर बच्चों के लिए मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं सिविल सर्विसेज की फ्री कोचिंग का वादा किया. उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद यदि महिलाओं से छेड़खानी हुई तो दारोगा और सिपाही बर्खास्त कर जेल भेजे जाएंगे. दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी 10 लाख तक का बिना ब्याज के एजुकेशन लोन दिया जाएगा.

संजय सिंह ने लोकसभा एवं विधानसभा में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण की पुरजोर वकालत करते हुए कहा कि अगर यूपी में आप की सरकार बनी तो हर परिवार की एक महिला को रोजगार देने का काम किया जाएगा. संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माताओं और बहनों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाने की बात कही थी. जिसका नतीजा यह हुआ कि जितने भी रोमियो थे. वह सब बीजेपी में आ गए.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली की घोषणा पर बीजेपी की प्रतिक्रिया का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी मुफ्त बिजली मिल सकती है. संजय सिंह ने महिलाओं को आह्वान करते कहा कि जब वोट देने जाना तो कोराना काल में इलाज के अभाव में हुई मौतों और गंगा में पड़े शवों को मत भूल जाना. याद रखना कि उत्तर प्रदेश में जल जीवन मिशन के नाम पर करोड़ों के घोटाले हुए. राम के नाम पर वोट मांगने वालों ने तो सस्ती जमीन 5 मिनट में ही साढ़े 18 करोड़ में खरीद ली. जो राम के नहीं हुए. वह आम लोगों के क्या होंगे.

इसे भी पढे़ं-एनआरएचएम से कई गुना बड़ा है जल जीवन मिशन घोटाला : सांसद संजय सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details