दिल्ली

delhi

जम्मू में आज मुख्य चुनाव अधिकारी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

By

Published : Sep 5, 2022, 1:12 PM IST

Updated : Sep 5, 2022, 1:28 PM IST

केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने आज जम्मू में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदान के अधिकार पर विवाद को लेकर यह बैठक बुलाई है.

Chief Electoral Officer called all party meeting in jammuEtv Bharat
मुख्य चुनाव अधिकारी ने जम्मू में आज बुलाई सर्वदलीय बैठकEtv Bharat

जम्मू:जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदान के अधिकार पर विवाद को लेकर केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने मतदाता सूची के विशेष सारांश संशोधन को लेकर आज सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ बैठक बुलाई है. बता दें कि जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिरदेश कुमार सिंह ने मतदाता सूची के विशेष सारांश संशोधन से संबंधित मुद्दों पर राजनीतिक दलों को 5 सितंबर को निर्वाण भवन, जम्मू में उनके साथ बैठक के लिए निमंत्रण भेजा है.

जम्मू-कश्मीर

नेकां, भाजपा, कांग्रेस, पीपुल्स कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी समेत सभी प्रमुख दलों को सीईओ कार्यालय ने सोमवार को शाम चार बजे होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित किया है. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मतदाताओं के विशेष पुनरीक्षण के बाद बाहरी लोगों सहित 20-25 लाख मतदाताओं को जोड़ा जाएगा. सीईओ के बयान को राजनीतिक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा जब फारूक अब्दुल्ला ने इस मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की और इसे 'अस्वीकार्य' कहा.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: नदी में गिरीं दो कारें, 6 की मौत

चुनाव आयोग 15 सितंबर को मतदाता सूची का अनावरण करेगा और 25 अक्टूबर तक दावे / आपत्तियां दर्ज की जा सकती हैं. अंतिम मतदाता सूची 25 नवंबर को प्रकाशित की जाएगी.

Last Updated : Sep 5, 2022, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details