दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

By

Published : Sep 7, 2021, 5:06 PM IST

Bhupesh
Bhupesh

सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल ने लखनऊ दौरे के दौरान ब्राह्मण समाज पर विवादित टिप्पणी की थी. जिसे लेकर रायपुर के डीडीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मंगलवार को पुलिस ने नंदकुमार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें 15 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

रायपुर :सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस नंदकुमार बघेल को दिल्ली से लेकर रायपुर पहुंची है. वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी को लेकर सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार किया गया है.

दिया था विवादित बयान

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने लखनऊ में ब्राह्मण समाज पर विदेशी होने की टिप्पणी की थी. उनके द्वारा की गई इस टिप्पणी के बाद से ब्राह्मण समाज आक्रोशित है. उन्होंने कहा था कि ब्राह्मण विदेशी हैं, उन्हें बाहर निकालना होगा. इसके बाद से सोशल मीडिया में उनकी खूब आलोचना हो रही है. साथ ही उनके द्वारा की गई टिप्पणी के अंश भी जमकर वायरल हो रहे हैं. हालांकि इस मामले पर डीडीनगर थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. इसके बाद भी शहर के कई थानों में शिकायत दर्ज हो रही है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार

15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में

गिरफ्तारी के बाद सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को कोर्ट में पेश किया गया. उसके बाद कोर्ट ने नंद कुमार बघेल को 15 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. 21 सितंबर तक नंद कुमार बघेल जेल में रहेंगे. कोर्ट ने जमानत का आवेदन नहीं लगाने पर उन्हें जेल भेजा है.

पुलिस ने बताया कि सीएम के पिता नंदकुमार बघेल को दिल्ली से रायपुर लाया गया है. उन्हें माना थाने में दो घंटे तक रखा गया. उसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. सीएम बघेल के पिता पर एक विशेष वर्ग के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है. इसके बाद बीते रविवार को डीडी नगर थाने में नंदकुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details