दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश: मनोहर मर्डर मामले में पति-पत्नी गिरफ्तार, पुलिस ने हत्या की बताई ये वजह

By

Published : Jun 13, 2023, 10:22 PM IST

Updated : Jun 13, 2023, 10:46 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में हुई युवक की हत्या मामले में आज पुलिस ने पति पत्नी गिरफ्तार किए हैं. बता दें कि मृतक का शव बोरी में टुकड़ों में मिला था. एसपी चंबा और डीसी चंबा ने आज संयुक्त प्रेस वार्ता कर मामले की सारी जानकारी दी है. पढ़ें पूरी खबर... (Chamba Manohar Murder).

Youth killed in love affair in Chamba
मनोहर हत्या मामले में आज दंपति गिरफ्तार

जानकारी देते हुए एसपी चंबा अभिषेक यादव.

चंबा: हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के उपमंडल सलूणी की भांदल पंचायत में एक युवक की हत्या ने तूल पकड़ लिया है. पुलिस की इन्वेस्टिगेशन आगे बढ़ी और पुलिस ने दो अन्य पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इससे पहले पुलिस ने 3 लोगों को पूछताछ के लिए डिटेन किया था. जिसके बाद उन तीनों में से एक व्यक्ति को अरेस्ट किया गया था, लेकिन पुलिस ने आज दो अन्य लोगों को अरेस्ट किया है और जांच लगातार जारी है

वहीं, आज जिला मुख्यालय में इस पूरे मामले को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त पत्रकार वार्ता की गई. जिसमें एसपी चंबा अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस पूरे मामले में एसआईटी तेजी के साथ जांच कर रही है. एसपी चंबा अभिषेक यादव ने बताया कि युवक 6 जून को लापता हुआ था और 8 जून को थाना किहार में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि 9 जून को लापता युवक की डेडबॉडी नाले में मिली. जिसके बाद हमने हत्या का मामला दर्ज किया. एसपी चंबा ने बताया कि मृतक की पहचान मनोहर के रूप में हुई है जिसकी उम्र 28 साल है.

'मृतक और नाबालिग लड़की के थे प्रेम संबंध':एसपी चंबा अभिषेक यादव ने बताया कि मामले में हमने सबसे पहले एक शब्बीर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया और 2 नाबालिग लड़कियों को भी डिटेन किया. जिनसे पूछताछ जारी है. पूछताछ के आधार पर ही आज 13 जून को मुसाफिर हुसैन, फरीदा को गिरफ्तार किया है जो पति पत्नी हैं. ये दोनों नाबालिग लड़कियों के चाचा-चाची हैं. एसपी चंबा अभिषेक यादव ने बताया कि अभी तक हत्या का मामला जो सामने आया है उसमें यह पाया गया है कि जो मृतक है और एक नाबालिग लड़की है उनके प्रेम संबंध थे. मनोहर और लड़की के परिवार के बीच बहस और फिर मारपीट हुई. जिसके बाद युवक की हत्या को अंजाम दिया गया. एसएचओ किहार की अगुवाई में एसआईटी कर रही है मामले की जांच कर रही है.

डीसी चंबा ने दोनों समुदायों से की शांति की अपील:वहीं, चंबा के डीसी अपूर्व देवगन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए जानकारी दी है कि सभी समुदाय और सभी विभाग इस हत्या मामले में बराबर कार्य कर रहे हैं और समाज के हर वर्ग को इस समय एक साथ खड़ा होकर कार्य करना होगा और कोई भी ऐसी धार्मिक सूचनाएं ना फैलाएं जिससे कोई दिक्कत खड़ी हो. उन्होंने कहा कि चंबा जिले में इस हत्या के बाद सभी समुदाय बराबर कार्य कर रहे हैं और हम लोगों से भी आह्वान करेंगे कि वह आपसी भाईचारे को कायम रखें. इसके अलावा, स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है किसी को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. पुलिस और जिला प्रशासन व सरकार आप लोगों के साथ है.

क्या है पूरा मामला: पुलिस के अनुसार मनोहर लाल का एक अल्पसंख्यक समुदाय की लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. 6 जून को वह लड़की से मिलने उसे घर पहुंचा था. यहां उसे लड़की के परिजनों ने देख लिया. परिजनों ने उसे पकड़ लिया और डंडे से पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपितों ने शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. मामले का खुलासा 9 जून को हुआ. जब कुछ लोग नाले से गुजर रहे थे. लोगों को अजीब सी बदबू आई और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो एक बोरी से मनोहर के शरीर के हिस्से मिले.

Read Also-Chamba Murder Case: मनोहर हत्या मामले में शरारती तत्वों की ओर से धार्मिक रंग देने की की जा रही कोशिश: DIG अभिषेक दुल्लर

Read Also-हिमाचल प्रदेश: चंबा जिले में बोरे में भरा मिला था शव, 3 संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Last Updated :Jun 13, 2023, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details