दिल्ली

delhi

CBN action in Kota : बस से 1 करोड़ की हेरोइन बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Nov 18, 2022, 10:01 PM IST

कोटा में सीबीएन ने कार्रवाई करते हुए 200 ग्राम हेरोइन जब्त की है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय (Heroin worth crore Confiscated in Kota) बाजार में करीब 1 करोड़ बताई जा रही है. मामले में 1 तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है.

heroin worth crore in Kota, heroin worth crore Confiscated in Kota
1 करोड़ की हेरोइन बरामद.

कोटा.केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने नशीले पदार्थों की रोकथाम के तहत विशेष अभियान चलाया हुआ है. इसके तहत शुक्रवार को (heroin worth crore Confiscated in Kota) करीब 1 करोड़ रुपए की 200 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है. साथ ही झालावाड़ जिले निवासी एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. यह हेरोइन कोटा में सप्लाई होनी थी और बस से कोटा लाई जा रही थी.

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के (CBN action in Kota) उपायुक्त राजस्थान विकास जोशी ने बताया कि लोकल बस से एक तस्कर को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया था. उसके पास से 200 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है. युवक झालावाड़ से कोटा हेरोइन लेकर आ रहा था. गिरफ्तार आरोपी झालावाड़ जिले के अकलेरा तहसील के घाटोली थाना क्षेत्र के पालखंडा गांव निवासी संजय (21) पुत्र रामलाल तंवर है. आरोपी ने हेरोइन को कोटा में ही सप्लाई देने की बात कही है.

पढ़ें. राजस्थानः भारत-पाक सीमा पर पकड़ी गई 25 करोड़ की हेरोइन, पंजाब के दो तस्कर गिरफ्तार

आरोपी को शनिवार को एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया जाएगा. उसे रिमांड पर लेने की मांग की जाएगी, ताकि उससे पूछताछ की जा सके. सीबीएन ने इस अफीम हेरोइन की मूल्य 3 लाख रुपए बताई है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन का दाम 5 करोड़ रुपए किलो से अधिक है. ऐसे में 200 ग्राम हेरोइन का अंतरराष्ट्रीय मार्केट में दाम भी 1 करोड़ से ज्यादा है. हेरोइन का अधिकांश उपयोग नशीली दवाओं को बनाने में ही लिया जाता है.

सीबीएन की टीम आरोपी संजय तंवर से पूछताछ कर रही है. जिसमें हेरोइन सप्लाई की पूरी चेन की पड़ताल की जा रही है. हेरोइन कहां से लाई गई, कहां पर सप्लाई होनी थी और इसका क्या उपयोग होना था इसका पता लगा जाएगा. आपको बता दें कि इसके पहले भी 3 अक्टूबर को इसी तरह से बस से 345 ग्राम हेरोइन को जब्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details