दिल्ली

delhi

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर, 3 जुलाई को सुनवाई

By

Published : Jun 29, 2021, 3:26 PM IST

पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेहताशा वृद्धि हो रही है. बढ़ती तेल कीमतों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुजफ्फपुर सीजीएम कोर्ट में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है.

धर्मेंद्र प्रधान
धर्मेंद्र प्रधान

मुजफ्फरपुर: पेट्रोल-डीजल ( Petrol-Diesel ) की कीमतों में बेहताशा हो रही वृद्धि के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुजफ्फरपुर कोर्ट में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Petroleum Minister Dharmendra Pradhan) खिलाफ परिवाद दायर किया है.

बिहार में मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के खिलाफ परिवाद दायर.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की बढ़ी मुश्किल
इन दिनों देश में आसमान छूती पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बीच अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मुश्किल बढ़ गई है. इस मामले को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट में आज पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद प्रधान के खिलाफ जनता से धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए एक परिवाद दर्ज कराया गया है.

मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के खिलाफ परिवाद दायर.

इस बारे में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने कहा कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर धारा 295, 295 A, 511, 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम को लेकर मंत्री के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है.

यह भी पढ़ें:पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों का मुनाफा लोगों के इलाज पर हो रहा है खर्च : ऊर्जा मंत्री

मनचाहे कीमतों पर बेचा जा रहा है तेल
वर्तमान समय में केंद्र सरकार और पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा कम कीमत पर पेट्रोल -डीजल को विदेश से खरीददारी कर उन्हें मनमाने कीमत पर जनता को बेचा जा रहा है. तेल के अंतराष्ट्रीय बाजार के मौजूदा कीमत से भी दोगुने दाम जनता से वसूले जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details