दिल्ली

delhi

Bus Accident In Giridih: झारखंड के गिरिडीह में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, तीन लोगों की मौत

By

Published : Aug 5, 2023, 9:23 PM IST

Updated : Aug 6, 2023, 6:39 AM IST

झारखंड के गिरिडीह में एक बस नदी में गिर गई. बस रांची से गिरिडीह जा रही थी. इसी बीच यह हादसा हुआ है. पुलिस और स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है. बस में करीब 30 लोग सवार थे.

Etv Bharat
Bus Accident In Giridih

जानकारी देते संवाददाता अमरनाथ सिन्हा

गिरिडीह:झारखंड के गिरिडीह में बड़ा हादसा हुआ है. रांची से गिरिडीह आ रही सवारी बस बराकर नदी में गिर गई है. बस में करीब 30 से ज्यादा लोग सवार थे. यह घटना शनिवार की देर शाम की है. जानकारी के अनुसार, इस हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं तीन लोगों की मौत हुई है. डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें:Road Accident in Seraikela: भीषण सड़के हादसे में भाजपा नेता के बेटे की मौत, एक युवती की भी गई जान

बस के गिरते ही पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि इस घटना में यात्रियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. सूचना पर पुलिस के साथ स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे हैं. बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है.

जानकारी देते डीसी

बताया जा रहा है कि रांची से गिरिडीह जा रही आलीशान (सम्राट) नाम की बस बराकर नदी में जा गिरी है. यह घटना शनिवार की देर शाम की है. घटना गिरिडीह-डुमरी पथ पर स्थित बराकर नदी में घटी है. बताया जाता है कि रांची से गिरिडीह आ रही बस जैसे ही बराकर नदी के पुल पर पहुंची तो चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस नदी में जा गिरी. घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. लोग चीखने चिल्लाने लगे. जैसे ही घटना की सूचना मिली स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए. लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी. थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. सूचना पर डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक शर्मा भी मौके पर पहुंच गए हैं. जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बस पर तीस से अधिक लोग सवार थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के पीछे की वजह गाड़ी की तेज रफ्तार थी.

मंत्री के साथ विधायक भी पहुंचे घटनास्थल: दूसरी तरफ घटना की सूचना पर स्थानीय विधायक सुदिव्य कुमार भी मौके पर पहुंच गए. बचाव कार्य में जुटे ग्रामीणों के साथ विधायक खुद भी बचाव कार्य में जुटे. दूसरी तरफ सूचना पर केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी भी मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया. घटना के बाद जहां स्थानीय लोग बचाव में जुटे वहीं डीसी-एसपी के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी बचाव में जुट गए. इधर, बताया जाता है कि घटना के बाद राह से गुजर रहे कांवरियों ने भी अपने वाहन से उतर कर बचाव में जुट गए.

Last Updated : Aug 6, 2023, 6:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details