दिल्ली

delhi

Mayawati On Asad Encounter : बसपा प्रमुख मायावती ने असद एनकाउंटर की उच्च स्तरीय जांच की मांग की, कहा-सच्चाई सामने आनी चाहिए

By

Published : Apr 13, 2023, 7:28 PM IST

असद के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस एनकाउंटर की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का पुलिस मुठभेड़ में एनकाउंटर हुआ. जैसे ही ये खबर सामने आई उत्तर प्रदेश में सियासत तेज हो गई. जहां भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस कदम की लगातार तारीफ की जा रही है तो वहीं विपक्षी दल इसे लेकर सरकार पर ही हमलावर हो गए हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी, पश्चिम बंगाल की सांसद महुआ मोइत्रा के अलावा बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी ट्वीट कर इस एनकाउंटर की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर डाली है.





बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट किया कि 'प्रयागराज के अतीक अहमद के बेटे व एक अन्य की आज पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या पर अनेकों प्रकार की चर्चायें गर्म हैं. लोगों को लगता है कि विकास दुबे काण्ड के दोहराए जाने की उनकी आशंका सच साबित हुई है. अतः घटना के पूरे तथ्य व सच्चाई जनता के सामने आ सके इसके लिए उच्च-स्तरीय जांच जरूरी. बसपा सुप्रीमो के इस ट्वीट के बाद लोग तमाम तरह के सवाल खड़े करने लगे हैं. मायावती ने जब यह ट्वीट किया तो लोगों ने कहा कि 'मुस्लिम वोटर न खिसक जाएं, इसे लेकर बसपा सुप्रीमो इस तरह का ट्वीट कर रही हैं. लोगों का यह भी कहना है कि मायावती ने उच्च स्तरीय जांच की मांग इसलिए भी की है क्योंकि माफिया अतीक के परिवार को बहुजन समाज पार्टी में ही शामिल कराया गया. अब ऐसे में अतीक के बेटे को मुठभेड़ में मारा गया है तो बसपा सुप्रीमो का उच्च स्तरीय जांच की मांग करना लाजिमी है.'




गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी की तरफ से अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को प्रयागराज से महापौर का प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया था, लेकिन इसी बीच प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड हो गया. इसमें अतीक के बेटे असद अहमद का नाम सामने आया और अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया. शाइस्ता के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ. इसके बाद हाल ही में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने शाइस्ता परवीन का टिकट काट दिया और यह भी घोषणा कर दी कि अतीक के परिवार में से किसी को भी प्रयागराज में टिकट नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Owaisi Slams BJP : ओवैसी ने अतीक के बेटे के एनकाउंटर पर उठाए सवाल, पूछा-गोली से इंसाफ करोगे तो जज क्या करेंगे?

ABOUT THE AUTHOR

...view details