दिल्ली

delhi

BSF recovers Pak Drone : बीएसएफ ने पंजाब से बरामद किए पाक ड्रोन और संदिग्ध नशीले पदार्थों के दो पैकेट

By

Published : Jun 22, 2023, 11:02 AM IST

सीमा सुरक्षा बल ने एक बार फिर पंजाब और राजस्थान की सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही ड्रग्स तस्करी के प्रयासों को विफल कर दिया. बीएसएफ ने कुछ संदिग्ध पदार्थों को भी जब्त किया है. पढ़ें पूरी खबर...

BSF recovers Pak drone
बीएफएफ द्वारा मार गिराया गया पाकिस्तानी ड्रोन.

फाजिल्का : पाकिस्तान की ओर से ड्रग्स की तस्करी रुक नहीं रही है. पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से भारत के सीमावर्ती इलाकों ड्रग्स की तस्करी करता है. अक्सर ही हमारे सीमा सुरक्षा बल के जवान पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराते हैं. या उनकी सतर्क फायरिंग की वजह से पाकिस्तानी ड्रोन भाग जाते हैं. पंजाब के फाजिल्का में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अबोहर सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से आए एक ड्रोन और संदिग्ध नशीले पदार्थों के दो पैकेट बरामद किए. सीमा सुरक्षा बल की ओर से गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने अपने बयान में कहा कि विशिष्ट सूचना पर, सतर्क बीएसएफ जवानों ने 22 जून को सुबह के समय फाजिल्का जिले के जोधावाला गांव में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 2 किलोग्राम (लगभग) संदिग्ध हेरोइन के साथ एक पाकिस्तानी ड्रोन (डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) बरामद किया. उन्होंने बताया कि इस बीच, एक बार फिर सतर्क बीएसएफ जवानों ने ड्रोन के जरिए तस्करी के तस्करों के नापाक प्रयासों को विफल कर दिया. आगे की जांच चल रही है.

बीएसएफ ने संदिग्ध नशीले पदार्थों के दो पैकेट बरामद किए.

ये भी पढ़ें

बुधवार को, बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि 20-21 जून, 2023 की मध्यरात्रि को पाकिस्तान की ओर से आया एक ड्रोन और राजस्थान के घड़साना से संदिग्ध नशीले पदार्थों के दो पैकेट बरामद किए गए. बयान के मुताबिक, संदिग्ध नशीले पदार्थों के दो पैकेटों का वजन लगभग 2 किलोग्राम था. बीएसएफ राजस्थान के एक बयान में कहा गया कि 20-21 जून 2023 की मध्यरात्रि को, घरसाना में इंडोपाक आईबी पर तैनात बीएसएफबी बीकानेर के सतर्क जवानों ने पाक की ओर से आने वाले एक ड्रोन को बरामद किया. साइट से लगभग 2 किलोग्राम वजन वाले संदिग्ध नशीले पदार्थों के दो पैकेट भी बरामद किए गए हैं.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details