दिल्ली

delhi

राजस्थान : महिलाओं ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा

By

Published : Mar 9, 2021, 11:10 PM IST

टोंक जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. पचेवर थाना क्षेत्र के एक गांव में किसी विवाद को लेकर मां बेटी को कुछ महिलाओं ने जमकर पीटा और उन्हें बीच सड़क सबके सामने निर्वस्त्र कर बेइज्जत किया. मौके पर मौजूद किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

राजस्थान : महिलाओं ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा
राजस्थान : महिलाओं ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा

टोंक.जिले केपचेवर थाना क्षेत्र के एक गांव में महिलाओं की ओर से मां और बेटी को जमकर पीटने और निर्वस्त्र कर अमानवीय कृत्य किए जाने का मामला सामने आया है. घटना के बाद से परिजनों में गहरा रोष व्याप्त है. मामले की जांच मालपुरा डीवाईएसपी चक्रवर्ती सिंह राठौड़ कर रही है.

राजस्थान : महिलाओं ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा

पढ़ें- अजमेर-ब्यावर रिश्वत मामला: एसीबी ने दलाल कैलाश कुमावत को भेजा जेल

क्या है पूरा मामला...

पुलिस उपाधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने बताया कि पचेवर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी मां-बेटी की ओर से 15 फरवरी को लांबाहरिसिंह थाने में मामला दर्ज करवाया गया था. रिपोर्ट में पीड़ित लड़की ने बताया कि उसके समाज के ही युवक उसे जबरन अपने साथ ले गए और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद युवक के परिजनों ने उन्हें राजीनामे के लिए उनके घर पर बुलाया. जहां युवक के ससुराल पक्ष की महिलाओं ने दोनों मां-बेटी के साथ जमकर मारपीट की.

चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने बताया कि महिलाओं ने दोनों मां-बेटी के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ निर्वस्त्र करते हुए अमानवीय कृत्य किया. इस घटना से सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि मां बेटी को सरे राह निर्वस्त्र करने और उनकी अस्मत को तार तार करने वाली भी खुद महिलाएं हैं.

पढ़ें- डूंगरपुर: 4 सूने घरों को चोरों ने बनाया निशाना, नकदी और जेवरात लेकर फरार

बता दें, मामले की जांच महिला प्रताड़ना सेल टोंक पुलिस उपाधीक्षक अशोक बुटोलिया कर रहे थे, जिनका हाल ही में स्थानांतरण हो जाने के बाद मामले की जांच अब मालपुरा पुलिस उपाधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ को मिली है. घटनाक्रम के 22 दिन बीत जाने के बावजूद जांच अधिकारी बुटोलीया की ओर से घटना में दोषियों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई करने और आरोपियों की गिरफ्तारी में शिथिलता बरतने से पीड़ित परिजनों में गहरा रोष व्याप्त है.

मामले की जांच अब 2 दिन पहले मालपुरा डीवाईएसपी राठौड़ को मिली है, जिसकी जांच में डीवाईएसपी ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए पीड़ित मां-बेटी से और उनके परिजनों से मिलकर कई साक्ष्य जुटाए हैं. वहीं, जांच अधिकारी राठौड़ जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा कर रहे हैं. वहीं, मां और बेटी के साथ महिलाओं की ओर से उन्हें निर्वस्त्र कर की गई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details