दिल्ली

delhi

जयमाल के दौरान दूल्हे ने की ऐसी डिमांड, दुल्हन के परिजनों ने पेड़ से बांधकर पीटा

By

Published : Jun 15, 2023, 5:48 PM IST

Updated : Jun 15, 2023, 6:29 PM IST

प्रतापगढ़ के एक गांव में जयमाल के दौरान दूल्हे ने ऐसी डिमांड कर दी कि घरातियों ने पेड़ से बांध कर जमकर पिटाई की. जिसका वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फिलहाल, पुलिस दोनों पक्षों में समझौता कराने की कोशिश कर रही है.

प्रतापगढ़ की खबरें
प्रतापगढ़ की खबरें

दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा.

प्रतापगढ़:मांधाता थाना क्षेत्र में विवाह के दौरान अनोखा मामला सामने आया है. हरखपुर गांव में आई एक बारात में दूल्हे को घारातियों ने बंधक बना लिया और पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई कर दी. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले गई. पूरे दिन पंचायत चलती रही, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.

दरअसल, मांधाता क्षेत्र के हरखपुर गांव में राम किशोर वर्मा की बेटी की बारात बुधवार की रात को जौनपुर के सकरा लोदा का पुरवा गांव से आई थी. शादी की सारी रस्में निभाई जा रही थीं और बारातियों और घारातियों में जश्न का माहौल था. बारातियों के स्वागत के बाद जयमाल कार्यक्रम शुरू हुआ और दूल्हा-दुल्हन जयमाल के स्टेज पर पहुंच गए. लेकिन एक दूसरे को वरमाला डालने से पहले दूल्हा अमरजीत वर्मा दहेज की मांग करने लगा. इस बात पर दुल्हन के परिजन नाराज हो गए और फिर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. बताया जा रहा है कि काफी समझाने बुझाने के बाद जब दूल्हा नहीं माना. इसके बाद दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे को पेड़ से बांधकर पिटाई कर दी.

जानकारी मिलते ही मान्धाता थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंचे तो देखा कि शेरवानी पहना हुआ दूल्हा पेड़ से बंधा हुआ है. दुल्हन के परिजनों ने पुलिस को बताया कि रस्मों के बीच दूल्हे ने दहेज की मांग करना शुरू कर दिया था. हालांकि, पुलिस ने दूल्हे को बंधन से मुक्त कराकर अपने साथ थाने लेकर गई. थाने में बाराती और घराती के परिजन मौजूद हैं. मामले के निष्कर्ष के लिए पंचायत जोड़ी गई है. लेकिन, कोई हल नहीं निकला.


मांधाता थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष के लोग थाने में हैं. हालांकि, अभी उनके बीच कोई हल नहीं निकला है. पता चला है कि दूल्हे ने दहेज की मांग की थी और उसके दोस्तों ने भी किसी के साथ गलत हरकत कर दी थी. इसके बाद मामला बढ़ा गया और दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई. दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा गया. पुलिस दोनों पक्षों को समझा रही है.

यह भी पढ़ें: दहेज में नहीं मिली कार तो विवाहिता को दे दिया ट्रिपल तलाक, पति समेत 7 पर केस दर्ज

Last Updated :Jun 15, 2023, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details