दिल्ली

delhi

शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने आग लगाकर की आत्महत्या, प्रेमी फरार

By

Published : Dec 27, 2020, 9:54 AM IST

यूपी के कौशांबी में शादी से मना करने पर प्रेमिका ने आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था, जिसके बाद गंभीर रूप से झुलसी युवती को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. 26 दिसंबर की सुबह युवती ने दम तोड़ दिया. वहीं, पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी प्रेमी की तलाश कर रही है.

kaushambi
आत्महत्या

कौशांबी : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में गंभीर रूप से झुलसी युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई है. 23 दिसंबर को युवती ने प्रेमी द्वारा शादी से इनकार करने पर खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था, जिसके बाद गंभीर रूप से झुलसी युवती को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद हालत गंभीर होने की वजह से उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया था. 26 दिसंबर को सुबह युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस ने युवती के घर के आसपास फोर्स लगा दिया. वहीं, पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर युवक की तलाश कर रही है.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह.

तीन साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग
घटना सैनी थाना क्षेत्र के एक कस्बे की है. जहां एक युवती मोहल्ले के ही एक युवक से प्यार करती थी. बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग पिछले तीन साल से चल रहा था. युवती का आरोप है कि इस दौरान युवक ने उसके साथ शारिरिक संबंध भी बनाया और जब युवती गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात करवा दिया. वहीं, युवती ने कई बार युवक पर शादी का दबाव बनाया, लेकिन युवक ने अपने बड़ी बहन की शादी हो जाने के बाद शादी की बात कही. आरोप है कि युवक के बहन की शादी भी हो गई, लेकिन युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया था.

युवती ने तोड़ा दम
23 दिसंबर को युवती प्रेमी से मिलने के लिए जंगलों की तरफ गई थी. इस दौरान शादी करने को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई. आरोप है कि युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया और उसे आग लगाकर मर जाने को कहा. इस बात से नाराज होकर युवती ने खुद को आग के हवाले कर आत्महत्या का प्रयास किया. परिजनों ने आनन-फानन में युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसे प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था. प्रयागराज में 26 दिसंबर को सुबह युवती ने दम तोड़ दिया.

सूचना के बाद पुलिस हुई अलर्ट
मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से पुलिस को जैसे ही युवती की मौत की सूचना मिली तो पुलिस अलर्ट हो गई. युवती के घर के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए, जिससे किसी प्रकार की अव्यवस्था न फैलने पाए.

पढ़ें : हरियाणा में नेपाली महिला से सामूहिक दुष्कर्म

युवती द्वारा बयान पर होगी कार्रवाई
जिला प्रशासन को जैसे ही जानकारी मिली कि युवती ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया है तो प्रशासन ने मंझनपुर तहसीलदार को जिला अस्पताल भेजकर युवती का बयान दर्ज कराया था. युवती की मौत के बाद अब पुलिस बयान खुलने का इंतजार कर रही है. पुलिस इस बयान के आधार पर ही आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई है. पूरे मामले में परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. युवती द्वारा मजिस्ट्रेट को दिए बयान के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details