दिल्ली

delhi

उत्तराखंड: यमकेश्वर के रिजॉर्ट में लैंडस्लाइड का शिकार हुआ हरियाणा का परिवार, पांच लोगों के शव बरामद

By

Published : Aug 16, 2023, 3:46 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 4:35 PM IST

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में ऋषिकेश के पास भूस्खलन की चपेट में आए मलबे के नीचे दबे हरियाणा के पांच लोगों के शव एसडीआरएफ ने बरामद कर लिए हैं. 14 अगस्त रात को रिजॉर्ट में भूस्खलन हुआ था, जिसमें हरियाणा के 6 लोग दब गए थे, जिसमें से एक 10 साल की बच्ची को रेस्क्यू टीम ने बचा लिया था, लेकिन बाकी नहीं बच पाए.

उत्तराखंड
उत्तराखंड

यमकेश्वर के रिजॉर्ट में लैंडस्लाइड का शिकार हुआ हरियाणा का परिवार

ऋषिकेश: पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में जोगियाना मोहनचट्टी इलाके में बीती 14 अगस्त की रात को रिजॉर्ट में भूस्खलन हो गया था. भूस्खलन के साथ आए मलबे में पांच लोग दब गए थे, जिनको बचाने के लिए बीते दो दिनों से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था. रेस्क्यू टीम ने तीन शवों को तो कल रात ही बरामद कर लिया था, लेकिन दो लोगों का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. उन्हें बचाया नहीं जा सका और आज उनके शव बरामद हुए हैं.

14 अगस्त की रात को हुई थी घटना.

एसडीआरएफ के मुताबिक मलबे में दबे पांचों लोगों के शव बरामद कर लिए हैं. मृतकों की पहचान कमल वर्मा (36), निशा वर्मा (32), विशाल (24), निशांत वर्मा (18) और निर्मित वर्मा निवासी जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि कमल वर्मा (36), निशा वर्मा (32), विशाल (24)और निशांत वर्मा (9)के शव कल 15 अगस्त की रात हो मिल गए थे, लेकिन विशाल (24) और निशांत वर्मा के शव आज 16 अगस्त को मिले हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई एसडीआरएफ की टीम.
पढ़ें- ऋषिकेश कार हादसा: गदेरे में बही होटल व्यवसायी की बेटी का शव चौथे दिन बरामद, पत्नी और बेटे की तलाश जारी

बता दें कि 13 और 14 अगस्त को उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश हुई थी, जिससे ऋषिकेश के आसपास के इलाकों में काफी तबाही हुई थी. ऋषिकेश के पास ही पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में 'नाइट इन पैराडाइज' रिजॉर्ट ढह गया था, जिसमें कुल 6 लोग दब गए थे. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची थी और मलबे में दबे लोगों का रेस्क्यू करना शुरू किया.

पांच लोगों के शव बरामद
पढ़ें-Watch: ऋषिकेश में कम हुआ गंगा का जलस्तर, शिव मूर्ति का VIDEO देखिए

एसडीआरएफ की टीम ने 14 अगस्त की रात को 10 साल की बच्ची कृतिका वर्मा का तो सकुशल रेस्क्यू कर लिया था, लेकिन बाकी के पांच लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था, जिसमें से तीन लोगों के शव तो कल 15 अगस्त की रात और दो लोगों के शव आज 16 अगस्त को मिले हैं.

Last Updated : Aug 16, 2023, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details