दिल्ली

delhi

6 अक्टूबर को बॉबी कटारिया की देहरादून कोर्ट में होगी पेशी, अभी तिहाड़ जेल में है बंद

By

Published : Oct 3, 2022, 5:22 PM IST

देहरादून-मसूरी मार्ग पर ट्रैफिक रोककर सरेआम सड़क पर शराब पीने वाला यूट्यूबर बॉबी कटारिया अभी तिहाड़ जेल में बंद है. बॉबी को बीते एक अक्टूबर को देहरादून कोर्ट में पेश होना था, लेकिन दिल्ली पुलिस उसे देहरादून नहीं ला पाई. अब बी वारंट के तहत बॉबी को 6 अक्टूबर को देहरादून कोर्ट में हाजिर होना होगा.

बॉबी कटारिया
बॉबी कटारिया

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस की लिस्ट में वांटेड यूट्यूबर बॉबी कटारिया को आगामी 6 अक्टूबर तक B वारंट के तहत देहरादून कोर्ट में पेश होना होगा. तिहाड़ जेल से दिल्ली पुलिस बॉबी कटारिया को अपनी कस्टडी में लेकर देहरादून कोर्ट में पेश करेगी. एसपी सिटी सरिता डोभाल के मुताबिक, दूसरी बार देहरादून कोर्ट से बी वारंट जारी कर पेश होने की तिथि मुकर्रर की गई है.

जानकारी के मुताबिक, इससे पहले बीती 27 सितंबर को देहरादून थाना कैंट पुलिस के याचिका पर कोर्ट ने बॉबी कटारिया के खिलाफ B वारंट जारी किया था. जिसके तहत बॉबी को एक अक्टूबर को कोर्ट में पेशहोना था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते दिल्ली पुलिस उसे तिहाड़ जेल से तय तारीख पर देहरादून लाकर कोर्ट में पेश नहीं कर सकी. ऐसे में एक अक्टूबर को फिर से थाना कैंट पुलिस ने B वारंट की अर्जी कोर्ट में लगाई. जिसके बाद पुलिस की अपील को कोर्ट ने फिर मंजूर करते हुए 6 अक्टूबर को पेश होने के आदेश जारी किए हैं.

गौर हो कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर बॉबी कटारिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हुआ था. जिसमें बॉबी कटारिया देहरादून-मसूरी रोड पर कुर्सी व टेबल लगाकर सरेआम शराब पीता (Bobby Kataria Drinking Alcohol Video Viral) नजर आया. साथ ही बुलेट से खतरनाक स्टंट भी करता दिखा. मामले की शिकायत पुलिस से की गई, लेकिन बॉबी कटारिया ने उल्टा ही उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) को ललकारा था.
ये भी पढ़ेंःबॉबी कटारिया ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत

जिस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून के थाना कैंट में आईपीसी की धारा 290/510/336/342 और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत (Case Filed Against Bobby Kataria) किया. वहीं, बॉबी कटारिया ने उत्तराखंड पुलिस की नोटिस का जवाब नहीं दिया. जिसके बाद कैंट पुलिस ने देहरादून की एक कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल किया. पुलिस ने लगातार नोटिस भेजकर उसे बयान देने के लिए पेश होने को कहा, लेकिन सभी नोटिसों की अवहेलना कर बॉबी कटारिया पुलिस के पास बयान देने नहीं पहुंचा.

वहीं, बॉबी की गिरफ्तारी को लेकर देहरादून पुलिस ने ₹25000 का इनाम घोषित किया. उसके बाद पुलिस ने बॉबी के गुरुग्राम आवास पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया. बॉबी दिल्ली पुलिस की डायरी में भी वांटेड था, उसने सितंबर के अंतिम हफ्ते में दिल्ली कोर्ट में सरेंडर किया. जहां से उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद बॉबी कटारिया की दिल्ली कोर्ट से तो जमानत हो गई, लेकिन इस बीच देहरादून कोर्ट ने बॉबी की पेशी को लेकर B वारंट तिहाड़ जेल भेज दिया है. यही कारण रहा कि जमानत के बावजूद बॉबी कटारिया को जेल से रिहा नहीं किया गया.

कौन है बॉबी कटारिया: बॉबी कटारिया एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, वह हरियाणा के गुरुग्राम का रहने वाला है. इंस्टाग्राम पर उसके 6 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं. बॉडी बिल्डिंग का शौक रखने वाला कटारिया खुद को सोशल वर्कर बताता है. कटारिया गुरुग्राम के बसई गांव का है और सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहता है. उसका असली नाम बलवंत कटारिया है.
ये भी पढ़ेंःजानिए कौन है Bobby Kataria और किन किन विवादों से रहा है नाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details