दिल्ली

delhi

बिहार : सारण में गंगा नदी में बालू लदी नाव पलटी, 14 मजदूर और मल्लाह लापता

By

Published : Sep 3, 2021, 2:09 AM IST

नाव पलटी

सारण में बालू से लदी नाव गंगा नदी में पलट गई है. इस नाव हादसे में नाव पर सवार कुल 12 मजदूर और मल्लाह लापता हो गए हैं. सभी मदजूर मोतिहारी और मुजफ्फरपुर के बताए जा रहे हैं.

सारणःबिहार के सारण में बालू लदी नाव गंगा नदी (Ganga River) में पलट गई (Boat Accident ) है. नाव पर 14 मजदूर सवार थे. सभी मजदूरों के डूबने की आशंका जताई जा रही है. इस हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है.

यह हादसा जिले के डोरीगंज और मनेर के पास का है. जानकारी के अनुसार कोईलवर से बालू लाद कर नाव लौट रही थी. नाव पर बालू लादने और उतारने वाले मजदूरों के साथ ही मल्लाह भी थे. सभी मजदूर मुजफ्फरपुर और मोतिहारी के बताए जा रहे हैं.

देखें वीडियो.

हादसे की सूचना के बाद एनडीआरएफ और गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है. हालांकि, गंगा नदी के बढ़े हुए जलस्तर के कारण अधिकारी कुछ ज्यादा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं. बावजूद मोटरबोट की मदद से लापता लोगों की खोज की जा रही है. स्थानीय लोगों की मानें तो इनमें से कुछ मजदूर और मल्लाह तैरकर नदी से बाहर निकले हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

बताते चलें कि इससे पहले 10 अगस्त को भी बिंदगावा गांव के पास उत्तर प्रदेश के महुली घाट से बालू बेचकर वापस आ रही नाव आरा-छपरा पुल के पाए से टकराकर पलटकर डूब गई थी. उस नाव हादसे में भी 6 लोग लापता हो गए थे. जिसमें नाव का एक मल्लाह भी शामिल था.

हालांकि, बाकी 6 लोगों ने तैरकर किसी तरह रहरिया घाट के पास पहुंचे थे, जिनको सोन की तरफ से आ रही नाव के मल्लाहों ने जान बचाई थी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: क्लीनअप मार्शल के कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details