दिल्ली

delhi

वाराणसी में गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट, दो की मौत

By

Published : Aug 22, 2021, 9:44 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के सुजाबाद चौकी क्षेत्र में गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए.

गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट
गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के वाराणसीजिले के सुजाबाद चौकी क्षेत्र में रविवार देर शाम को बड़ा हादसा हो गया, जहां गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट होने से दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि धमाके के चपेट में आकर 6 लोग घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घायल को बीएचयू ट्रामा सेंटर भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

रक्षाबंधन के महापर्व के दिन शहर में काफी भीड़ थी. ऐसी स्थिति में शहर के रामनगर क्षेत्र में शाम को अचानक सिलेंडर ब्लास्ट होने से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. धमाके की चपेट में आकर मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र की संगीता (44) की मौके पर मौत हो गई.

वहीं, कोनिया निवासी गुब्बारा बेचने वाला दुकानदार लल्ला सेठ ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं बाइक चला रहे मृतका संगीता के दो बेटे बाइक चला रहे गौतम (18) व बैठा नवीन (20) भी घायल हुए हैं. इसके अलावा दुकान पर हेल्पर का काम करने वाला कोनिया निवासी संदीप (14) गंभीर रूप से झुलस गया है.

गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट

इसके अलावा मुगलसराय कोतवाली के मढ़िया गांव निवासी मनोज सेठ (35) जयप्रकाश (35) बहादुरपुर गांव निवासी रेहान भी घायल हुए हैं. घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचे.

परिजन भी अस्पताल पहुंचे जहां उनका रो-रो कर बुरा हाल है. रक्षाबंधन के पर्व के दिन इस तरह की घटना होने से परिवार में मातम छाया हुआ है.गैस वाले गुब्बारे सिलेंडर फटना नया बात नहीं है. इससे पहले भी शहर में विभिन्न स्थानों पर इस तरह की घटना हुई है. फिर भी पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे इस तरह का कारोबार किया जाता है.

पढ़ें - पहाड़ी से बह रही 'दूध की गंगा'! देखने के लिए उमड़ रही भीड़

काशी जोन डीवाई एसपी अमित कुमार ने बताया रामनगर के सुजाबाद चौकी अंतर्गत गैस के गुब्बारे भरने वाला गैस सिलेंडर फट गया. जिससे वहां खड़े लोग घायल हो गए. घायलों को सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा बीएचयू ट्रामा सेंटर भिजवाया गया. यहां पहुंचते-पहुंचते दो लोगों की मौत हो गई.

एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है. वहीं, तीन व्यक्ति खतरे से बाहर हैं. कुल 6 व्यक्ति इस में हादसे में घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर प्रेसर अधिक होने के कारण फट गया. उन्होंने बताया कि मरने वाले एक व्यक्ति की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details