दिल्ली

delhi

BKTC अध्यक्ष ने कांग्रेस को बताया हिंदू विरोधी, अखिलेश यादव पर भी किया पलटवार, जानें क्या कहा

By

Published : Jun 18, 2023, 10:00 PM IST

Updated : Jun 18, 2023, 10:21 PM IST

केदारनाथ गर्भगृह को लेकर चल रहे विवाद पर बीकेटेसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है. अजेंद्र अजय ने कहा कांग्रेस और अखिलेश यादव धार्मिक स्थलों की आस्था को ठेस पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

Etv Bharat
BKTC अध्यक्ष का अखिलेश यादव पर पलटवार

BKTC अध्यक्ष का अखिलेश यादव पर पलटवार

देहरादून(उत्तराखंड): इन दिनों तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर केदारनाथ मंदिर ट्रेंड कर रहा है. केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह की दीवारों पर लगाई गई सोने की प्लेट्स को लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं. इस मामले पर बीते दिनों यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया. अखिलेश यादव ने केदारनाथ में सोने की जगह पीतल की परतें लगाने को आपराधिक और आस्था से खिलवाड़ बताया था. मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने अखिलेश के इस बयान पर पलटवार किया है.

मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कांग्रेस और अखिलेश यादव पर हमला बोला. मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कांग्रेस और अखिलेश यादव ने क्या कभी मस्जिदों, मदरसों में आ रहे दान पर सवाल उठाये? अजेंद्र अजय ने कहा कांग्रेस ने हमेशा ही हिंदु विरोधी मानसिकता का परिचय दिया. कांग्रेस ने हमेशा ही हिंदुंओं भी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. उन्होंने कहा हिंदुओं के मान बिंदुओं और संस्कृति से कांग्रेस ने छेड़छाड़ की है. उन्होंने कहा केदारनाथ मामले को लेकर अखिलेश यादव का ट्वीट धार्मिक स्थलों की आस्था को ठेस पहुंचाने का प्रयास है. उन्होंने कहा बीते कुछ सालों से केदारनाथ में नित नये रिकॉर्ड बन रहे हैं. इससे विचलित होकर, यात्रा व्यवस्थाओं में खलल डालने के लिए वे ऐसे हथकंडे अपना रहे हैं.

पढे़ं-केदारनाथ में सोने की जगह पीतल की परतें लगाना आपराधिक, आस्था से खिलवाड़: अखिलेश यादव

अजेंद्र अजय ने बताया केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह को स्वर्ण मंडित करने के लिए सरकार व शासन से अनुमति ली गई. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के विशेषज्ञों की देख-देख में स्वर्ण मंडित करने का कार्य किया गया. बीकेटीसी ने केदारनाथ मन्दिर के गर्भगृह की दीवारों पर सोने की परत चढ़ाने की अनुमति दानी दाता की पावन भावना के अनुरूप दी थी. बीकेटीसी ने यह भी स्पष्ट किया कि गर्भ गृह को स्वर्ण मंडित करने का कार्य स्वयं दानी दाता ने अपने स्तर से किया है.

पढे़ं-केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में लगे सोने की पॉलिशिंग का वीडियो वायरल, पुरोहितों ने खोला मोर्चा

उन्होंने कहा वर्तमान समय में एक सुनियोजित षड़यंत्र के तहत विद्वेषपूर्ण आरोप लगाये जा रहे हैं. यह सर्वविदित है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मार्ग-दर्शन में सुव्यवस्थित यात्रा संचालन के कारण यात्री संख्या में भारी वृद्धि हुई है. खासकर केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है. यह बात क्षुद्र राजनीतिक तत्वों को रास नहीं आ रही है. ऐसे तत्व यात्रा को प्रभावित करने और केदारनाथ धाम की छवि को धूमिल करने के लिए भ्रम फैला रहे हैं.

पढे़ं-पीतल में बदला केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में लगाया गया सोना? तीर्थ पुरोहितों के सवालों पर BKTC ने दिया ये जवाब

Last Updated : Jun 18, 2023, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details