दिल्ली

delhi

UP में भाजपा को 20 फीसदी सीटें ही मिलेंगी : अखिलेश

By

Published : Jan 14, 2022, 4:03 PM IST

Updated : Jan 14, 2022, 4:46 PM IST

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष किया. उन्कहोंने कहा, '80 बनाम 20' से उनका मतलब है कि भाजपा को 20 फीसदी सीटे मिलेंगी जबकि बाकी 80 प्रतिशत सपा को मिलेगी.

Akhilesh
अखिलेश

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि '80 बनाम 20' से उनका मतलब है कि भाजपा को उत्तर प्रदेश चुनाव में 20 फीसदी सीटे मिलेंगी जबकि बाकी 80 प्रतिशत सपा को मिलेगी. लेकिन आज की भीड़ देखकर लगता है कि अब उनको वह भी मिलना मुश्किल होगा.

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा अन्य भाजपा विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मौर्य के आने से पार्टी को मजबूती मिली है.

उन्होंने कहा, कुछ दिनों पहले हमने कहा था कि मुख्यमंत्री जी को गणित का अध्यापक रखना होगा. यह जो अस्सी और बीस की बात कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी के साथ अस्सी फीसदी लोग खड़े ही हो गये. जिन जिन लोगों ने आज मंच को देखा होगा, स्वामी प्रसाद मौर्य की बात सुनी होगी, उससे लगता है कि वह 20 फीसदी भी उनके खिलाफ हो गये होंगे.

सपा नेता ने कहा, अब भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना तय है. अब कोई सफाया होने से रोक नहीं सकता और जो लोग तीन चौथाई की बात कर रहे थे, वह दरअसल तीन से चार फीसदी की बात कर रहे हैं.

पढ़ें :-समर्थक विधायकों संग अखिलेश की 'साइकिल' पर सवार हुए स्वामी प्रसाद मौर्य

यादव ने कहा, आज भाजपा के पास कोई ठोस उपलब्धि नहीं हैं. यह वहीं भाजपा के लोग हैं जिन्होंने किसानो को भरोसा दिलाया था कि सरकार आएगी तो किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने किसानो का डीजल पेट्रोल महंगा कर दिया.

Last Updated : Jan 14, 2022, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details