दिल्ली

delhi

BJP ने 3 राज्यों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम किये जारी

By

Published : Oct 8, 2022, 12:06 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 3:36 PM IST

उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में कुलदीप विश्नोई के बेटे भव्य विश्नोई को टिकट दिया है.

BJP ने तीन राज्यों के उपचुनावों के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम किये जारी
BJP ने तीन राज्यों के उपचुनावों के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम किये जारी

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना की एक-एक विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव (UP, Haryana, telangana by polls) होने वाला है. इन रिक्त सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान (bjp 3 cadidates for by election) कर दिया है. बता दें कि हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों के लिए मतदान तीन नवंबर को होना है.

जानकारी के मुताबिक, भाजपा ने भाजपा ने हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में कुलदीप विश्नोई के बेटे भव्य विश्नोई को टिकट दिया है. वहीं, तेलंगाना की मुनुगोडे़ सीट से कोमातिरेड्डी रोजगोपाल रेड्डी को भाजपा का कैंडिडेट बनाया गया है. उत्तर प्रदेश के गोला गाकरननाथ सीट से भाजपा ने अम​न गिरि को चुनावी मैदान में उतारा है. इस वर्ष जुलाई में कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस पार्टी से किनारा कर लिया था. वे भाजपा में शामिल हो गए थे.

भाजपा को ज्वाइन करते ही उन्होंने आदमपुर सीट से इस्तीफा दिया था. इस वजह से यहां पर उपचुनाव हो रहा है. अब इस सीट पर बिश्नोई के बेटे भव्य उपचुनाव के लिए लड़ेंगे. इससे पहले भव्य वर्ष 2019 में कांग्रेस के टिकट पर हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन भाजपा के बृजेंद्र सिंह के सामने उनकी हार हो गई. वह इस चुनाव में तीसरे पायदान पर रहे. उन्हें एक लाख 84 हजार वोट प्राप्त हुए. आपको बता दें कि भजनलाल वर्ष 1968 से लेकर 1982 तक आदमपुर सीट से विधायक रहे हैं. वहीं उनकी पत्नी जसमा भी यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं. इसके बाद कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी यहां से जीत चुकी हैं.

Last Updated : Oct 8, 2022, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details