दिल्ली

delhi

कार्यकारिणी बैठक में बोले बीजेपी अध्यक्ष नड्डा- कांग्रेस विपक्षी दल बनने के लायक भी नहीं

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 10, 2024, 3:48 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 10:16 PM IST

JP Nadda visits Kamakhya Temple : असम के तीन दिवसीय दौरे पर आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को मां कामाख्या मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने मां की पूजा-अर्चना की. नड्डा ने भाजपा की असम इकाई की कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस विपक्षी बनने के लायक भी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नाम 'भारत तोड़ो अन्याय यात्रा' रखा जाना चाहिए. पढ़ें पूरी खबर...

BJP President JP Nadda visits Kamakhya Temple
बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का असम दौरा

गुवाहाटी: मिशन पूर्वोत्तर पर असम पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मां कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की. मां कामाख्या का आशीर्वाद लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कोइनाधोरा स्थित गेस्ट हाउस लौट आए. बता दें, बीजेपी अध्यक्ष नड्डा तीन दिन के पूर्वोत्तर दौरे पर हैं, आज जेपी नड्डा असम BJP की राज्य कार्यकारिणी बैठक और कोर समिति की बैठक में शामिल होंगे. वहीं, तीन दिवसीय असम के दौरे पर आए नड्डा 11 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश BJP की राज्य कार्यकारिणी बैठक और कोर समिति की बैठक में भी हिस्सा लेंगे. इस यात्रा के दौरान जेपी नड्डा के साथ राज्य मंत्री जयंत मल्ला बरुआ, सांसद पाबित्रा मार्गेरिटा और कई वरिष्ठ अधिकारी भी है.

कांग्रेस विपक्षी दल बनने के लायक भी नहीं है

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि हाल में मालदीव विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया के कारण यह पार्टी देश में विपक्षी दल बनने के लायक भी नहीं है. नड्डा ने भाजपा की असम इकाई की कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मालदीव के तीन मंत्रियों के हालिया बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रतिक्रिया की आलोचना की.

उन्होंने कहा, 'वे (कांग्रेस) सरकार चलाने में सक्षम नहीं थे. अब, वे विपक्षी दल बनने के भी लायक नहीं हैं.' मालदीव के साथ हाल में हुए विवाद पर खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हर बात को निजी तौर पर लेने का आरोप लगाया था. नड्डा ने विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) की भी आलोचना की और दावा किया कि इसका गठन काले धन और संबंधित दलों के नेताओं के परिवारों की रक्षा के लिए किया गया है.

उन्होंने कहा, 'इसमें शामिल सभी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में मामले दर्ज हैं. यह व्यक्तिगत लाभ के लिए बनाया गया गठबंधन है. इसका भारत से कोई लेना-देना नहीं है.' कांग्रेस की प्रस्तावित 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के बारे में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस यात्रा का नाम 'भारत तोड़ो अन्याय यात्रा' रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'उन्होंने हर तरह के अन्याय किए हैं और भारत को विभाजित करने के लिए सब कुछ किया है, लेकिन अब वे न्याय के लिए यात्रा का आयोजन कर रहे हैं!'

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jan 10, 2024, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details