दिल्ली

delhi

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले नड्डा- अब भी उसका उत्कर्ष आना बाकी

By

Published : Nov 7, 2021, 10:53 AM IST

Updated : Nov 7, 2021, 8:29 PM IST

बता दें कि बैठक स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जहां प्रदर्शनी लगाई गई है, वहीं, कुछ देर में कोविड-प्रबंधन, रिकार्ड टीकाकरण और वैश्विक मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सम्मानित करने की भी योजना है.

भाजपा
भाजपा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सम्मेलन कक्ष में शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव-2019 के बाद पहली बार भाजपा की यह बैठक हो रही है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा कर रहे हैं. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया.

आज की यह बैठक पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनाव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात साल में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर केंद्रित है. बैठक में शामिल होने के लिए तमाम मंत्रियों और नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हरदीप सिंह पुरी, डॉ. एस जयशंकर, धर्मेंद्र प्रधान और मुख्तार अब्बास नकवी दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं.

बैठक के बाद ईटीवी भारत से बात करते हुए आंध्र प्रदेश के भाजपा प्रभारी सुनील देवधर ने कहा है कि आंध्र प्रदेश में भाजपा से जुड़े जमीनी कार्यकर्ताओं को आज उनकी मेहनत को प्रमाणपत्र मिला है.

ईटीवी भारत से बात करते सुनील देवधर

उन्होंने बताया कि वाईएसआर से हमारी पार्टी संघर्ष कर रही है और हमारे ऊपर झूठे केस लगाए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा है कि जैसे ही जगन मोहन रेड्डी के हाथ से सत्ता निकलेगी. वाईएसआर की गुंडागर्दी बढ़ेगी.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party-BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) ने कहा कि पार्टी पिछले सात सालों से केंद्र की सत्ता में है. पूरब से लेकर पश्चिम तथा उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में उसकी सरकारें भी हैं, लेकिन अब भी उसका उत्कर्ष आना बाकी है.

राजधानी के NDMC सम्मेलन कक्ष में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और तेलंगाना में संगठन को और मजबूत करने पर जोर दिया.

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकरी दी.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस बैठक को एक अनोखी पहल बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक का उद्घाटन किया है. बैठक में सारे प्रतिभागियों का डिजिटल पंजीकरण हुआ है. वहीं, बैठक में 342 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना के कठिन समय में देश को चुनौतीपूर्ण रास्ते से आगे ले गए. उनके वैश्विक नेतृत्व के कारण आज विश्व के बड़े-बड़े देश उनकी प्रशासनिक पहल को आदर्श मानते हैं. देश में सौ करोड़ से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है, कुल आबादी के 30 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुकी है. WHO भारत द्वारा निर्मित कोवैक्सीन को मान्यता दे चुका है.

उन्होंने किसानों पर बात करते हुए कहा कि जब 2014 में हमारी सरकार आई तो किसानों के लिए बजट में सिर्फ 23,000 करोड़ रुपये व्यय करने की व्यवस्था थी. लेकिन पिछली बार वित्त मंत्री ने जो बजट पेश किया, उसमें किसानों के लिए एक लाख 23 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बंगाल की जनता के साथ भाजपा चट्टान की तरह खड़ी है. नड्डा जी ने आज आहृवान किया कि आने वाले समय में जब भी बंगाल में चुनाव होगा, तब भाजपा प्रजातांत्रिक तरीके से बंगाल को बचाने के लिए, बंगाल में प्रजातंत्र को, संविधान को बहाल करने के लिए हम लड़ेंगे.

दोपहर 3 बजे बैठक को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि बैठक स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जहां प्रदर्शनी लगाई गई है, वहीं, कुछ देर में कोविड-प्रबंधन, रिकार्ड टीकाकरण और वैश्विक मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सम्मानित करने की भी योजना है. वहीं, बैठक का समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से होगा. भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी थी.

पढ़ें :थोड़ी देर में शुरू होगी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, पहुंचने लगे मंत्री और नेता

उन्होंने बताया कि कोविड संबंधी नियमों को ध्यान में रखते हुए एनडीएमसी कनवेंशन सेंटर में कार्यसमिति के 124 सदस्य उपस्थित रहेंगे. इनमें प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल व कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि 36 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से कार्यसमिति की बैठक से जुड़ेंगी. वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कुछ राज्यों में हुए उपचुनाव के परिणाम से भाजपा को लगे झटके के बीच यह बैठक हो रही है. इन चुनावों में पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया था.

पिछले वर्ष कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद पहली बार यह बैठक सभी की उपस्थिति में होने जा रही है.

Last Updated :Nov 7, 2021, 8:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details