दिल्ली

delhi

संसद पहुंचा नुसरत जहां की शादी का विवाद, BJP ने की सदस्यता रद्द करने की मांग

By

Published : Jun 22, 2021, 2:50 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 5:24 PM IST

संघमित्रा मौर्या ने बताया कि टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने बायो (लोकसभा में) में उल्लेख किया कि वह शादीशुदा है और उसके पति का नाम निखिल जैन है. उन्होंने नुसरत जहां रूही जैन के रूप में शपथ ली थी.

TMC MP Nusrat Jahan candidature at stake
संसद पहुंचा नुसरत जहां की शादी का विवाद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से सांसद और तृणमूल कांग्रेस नेता नुसरत जहां की शादी का मामला लोकसभा तक पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी और सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने भी नुसरत जहां को लेकर बड़ा बयान दिया है. संघमित्रा मौर्य ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां की संसद सदस्यता को खत्म करने के लिए लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है.

भारतीय जनता पार्टी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने दिया बयान

भारतीय जनता पार्टी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

संसद पहुंचा नुसरत जहां की शादी का विवाद

बीजेपी सांसद ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने बायो (लोकसभा में) में उल्लेख किया कि वह शादीशुदा है और उसके पति का नाम निखिल जैन है. उन्होंने नुसरत जहां रूही जैन के रूप में शपथ ली थी.अब वह कह रही है कि उसकी शादी अमान्य है. मैंने स्पीकर से कार्रवाई करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि नुसरत जहां ने अनैतिक अवैध आचरण किया है. तृणमूल सांसद ने अपनी शादी के बारे में गलत जानकारी दी और जनता को भ्रमित किया, इसलिए उनकी संसद की सदस्यता खत्म होने के साथ साथ उन पर वैधानिक कार्रवाई भी होनी चाहिये.

संसद पहुंचा नुसरत जहां की शादी का विवाद

पढ़ें:नुसरत जहां को गुस्सा आया, बीच में छोड़कर गईं रोड शो

संघमित्रा मौर्य ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए, साथ ही जांच कर नुसरत जहां पर एक्शन लिया जाना चाहिए.

Last Updated :Jun 22, 2021, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details