दिल्ली

delhi

MP के पांच सांसदों ने दिया इस्तीफा, CM पद की रेस में नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 6, 2023, 3:03 PM IST

Updated : Dec 6, 2023, 4:04 PM IST

BJP Lok Sabha MPs Resigned: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सांसदों ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दो केंद्रीय मंत्री सहित पांच सांसदों ने बुधवार को लोकसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

BJP Lok Sabha MPs resigned
तोमर और प्रहलाद पटेल ने दिया इस्तीफा

भोपाल।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्री समेत सात सांसद चुनावी मैदान में उतारे थे. चुनाव जीतकर आए दो केंद्रीय मंत्री सहित पांच सांसदों ने बुधवार को लोकसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इस्तीफा देने वालों में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हैं. वहीं, सांसदों में राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह और रीति पाठक हैं.

रीति पाठक ने भी दिया इस्तीफा

सांसदों ने सौंपा इस्तीफा: बीजेपी को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला है. इसी तरह छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी उसे जीत हासिल हुई है. बीजेपी आलाकमान ने जीते हुए सांसदों से मुलाकात की और उनसे संसद की सदस्यता छोड़ने की बात कही. इसके बाद जीते हुए सभी सांसद और केंद्रीय मंत्री बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने पहुंचे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. एमपी विधानसभा चुनाव में एक केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और एक सांसद गणेश सिंह चुनाव हार गए हैं.

गणेश सिंह ने दिया इस्तीफा

सीएम पद के दावेदार दोनों केंद्रीय मंत्री:मध्यप्रदेश में सीएम पद को लेकर बीजेपी में मंथन का दौर अभी भी जारी है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी ने अपना सीएम घोषित नहीं किया है. मध्य प्रदेश में प्रहलाद पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर सीएम पद के दावेदार माने जा रहे हैं. इसके अलावा सीएम शिवराज, सिंधिया और कैलाश विजयवर्गीय भी इसी लाइन में हैं. इन में से किसी एक को सीएम बनाने के बाद कैबिनेट में इन सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को कोई महत्वपूर्ण पद व जिम्मेदारी मिल सकती है.

प्रहलाद पटेल ने सांसद के पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि वह जल्द की केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. वहीं एमपी में सीएम बनने के सवाल पर प्रहलाद पटेल मुस्कराए और हाथ जोड़ लिए.

यहां पढ़ें....

Last Updated : Dec 6, 2023, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details