दिल्ली

delhi

BJP सांसद मनोज तिवारी की कैसी श्रद्धा, जूते पहनकर किया शस्त्र पूजन

By

Published : Sep 12, 2021, 9:43 PM IST

हमेशा अपने बयानों और हरकतों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले अभिनेता से नेता बने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी इस बार अपने जूतों को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, रविवार को मनोज तिवारी दिल्ली की प्रसिद्ध रामलीला मंडली के शस्त्र पूजन में शामिल हुए थे, जहां पर उन्होंने जूते पहने ही पूजा की और नारियल भी तोड़ा.

BJP नेता
BJP नेता

नई दिल्ली :अभिनेता से नेता बने भोजपुरी एक्टर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को दिल्ली के शास्त्री पार्क स्थित विष्णु अवतार रामलीला कमेटी का शस्त्र पूजन कर भूमि पूजन किया. धर्म को लेकर हमेशा मर्यादा की बात करने वाले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने शस्त्र पूजन के दौरान अपने जूते खोलना भी जरूरी नहीं समझा. पुजारी पूरे मंत्रोच्चार के साथ विधि-विधान से पूजा करा रहे थे, लेकिन बीजेपी नेता मानो उसे सार्वजनिक कार्य समझकर निपटाने में लगे हुए थे. मनोज तिवारी पूजा के दौरान पुष्प, जल और अक्षत अर्पण करते समय अपने महंगे जूते पहन रखे थे. इतना ही नहीं उन्होंने जूते पहने हुए नारियल भी तोड़ा.

कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के अन्य पदाधिकारी नेताओं ने भी पूजन के दौरान जूते पहन रखे थे. इस मौके पर सांसद मनोज तिवारी के अलावा विधायक अजय महावर, जिला महामंत्री डॉ. यूके चौधरी, भाजपा नेता आनंद त्रिवेदी, संदीप जैन, दिवाकर पांडे सहित कई लोग मौजूद थे.

जूता पहने शस्त्र पूजन करते बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

पढ़ें :राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक मानसिकता को जनता बर्दाश्त न करे : योगी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन की लीलाएं आदि-अनादि काल से भारत के करोड़ों लोगों के हृदय और मन में बसी हुई हैं. हर साल इनका मंचन विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के द्वारा किया जाता है. विगत वर्ष और इस बार पूरे विश्व के साथ-साथ रामलीला के मंचन पर भी कोरोना वायरस की काली छाया देखने को मिली. ऐसी स्थिति में भी रामलीला मंचन का आयोजन संस्था का एक सराहनीय कदम है.

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के जीवन की लीलाएं हमें एक आदर्श जीवन के लिए प्रेरित करती हैं, जिनका अनुसरण कर आम मनुष्य भी महान बन सकता है, लेकिन इस बार जीवन की रक्षा के लिए रामलीला मंचन के दौरान सरकार द्वारा जारी कोरोना की रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश की मर्यादा बनी रहे, इसका हम सबने ख्याल रखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details