दिल्ली

delhi

भाजपा नेता चौथाईवाले ने नेपाली प्रधानमंत्री देउबा से की मुलाकात

By

Published : Aug 22, 2021, 11:43 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने रविवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की.

BJP
BJP

काठमांडू : नेपाली कांग्रेस के संयुक्त महासचिव प्रकाश शरण महत ने बताया कि चौथाईवाले नेपाली कांग्रेस के न्योते पर चार दिन की काठमांडू यात्रा पर हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात की है और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की गई.

चौथाईवाले ने ट्वीट किया कि आज मुझे नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से काठमांडू में मुलाकात करने का सम्मान प्राप्त हुआ. मैंने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए निर्वाचित होने की बधाई दी और साथ ही उन्हें जनेऊ पूर्णिमा और रक्षाबंधन के इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दी. हम दोनों पार्टी से पार्टी संवाद को मजबूत करने पर सहमत हुए हैं. देउबा के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह भारत के किसी वरिष्ठ नेता की पहली नेपाल यात्रा है.

महत ने कहा कि मुलाकात के दौरान देउबा और चौथाईवाले ने मुख्य रूप से सत्तारूढ़ पार्टियों के बीच संबंध को मजबूत करने और इस रिश्ते का इस्तेमाल दोनों देशों की बेहतरी के लिए करने पर चर्चा की. महत नेपाल के पूर्व विदेश मंत्री भी हैं.

यह भी पढ़ें-काबुल हवाईअड्डे पर स्थिति 'अविश्वसनीय रूप से अस्थिर': ब्लिंकेन

चौथाईवाले ने महत से भी नेपाल-भारत संबंधों और दोनों देशों की सत्तारूढ़ पार्टियों के बीच संबंधों का विस्तार करने पर चर्चा की. चौथाईवाले द्वारा सीपीएन-माओवादी केंद्र पार्टी अध्यक्ष पुष्पकमल दहाल प्रचंड सहित अन्य वरिष्ठ नेपाली नेताओं से भी मुलाकात करने की संभावना है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details